• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Balaghat News: जंगल में जमीन में गाड़कर रखा था विस्फोटक, नक्सलियों के ठिकाने पर बड़ी कार्रवाई

Google Oneindia News

(Balaghat) एमपी के बालाघाट जिले के नक्सली लांजी क्षेत्र के जंगल से पुलिस हॉकफोर्स को बड़ी मात्र में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। यहां पुलिस जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी जमीन में प्लास्टिक का एक ड्रम गड़ा हुआ मिला। जिसमें यह सामान रखा हुआ मिला। दो दिन पहले यहां सर्चिंग के दौरान दर्जन भर से ज्यादा नक्सलियों ने पुलिस हॉकफोर्स पर कई राउंड फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था।

balaghat

मप्र में नक्सली अपने कदम पीछे खींचने की बजाय आगे बढ़ाते जा रहे हैं। बालाघाट जिले और आसपास के जंगलों में बीते तीन महीनों में जिस तरह नक्सलियों की हलचल सामने आई है। एक बार फिर कई सवाल उठ रहे है। बीते दो दिन पहले जंगलों में पुलिस और हॉकफ़ोर्स पार्टी पर नक्सलियों ने फायरिंग की थी। जिसके बाद इलाके में दहशत और बढ़ गई। उसके बाद चलाए सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों के एक ठिकाने का पता चला। जहां जंगल में जमीन के अंदर विस्फोटक सामग्री और कई उपकरण रखे मिले। यह सामान एक प्लास्टिक के ड्रम में रखकर जमीन में गाड़ा गया था।

bomb

बालाघाट पुलिस के मुताबिक इस संदिग्ध स्थान की तलाशी में पटाखे, नमक के पैकेट, तार समेत विस्फोटक तैयार करने उपकरण मिले है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस निशाना बनाने के मकसद दर्रेकसा और मलाजखंड दलम के नक्सलियों ने विस्फोटक का यह ठिकाना बनाया था। पुलिस का कहना है कि जंगल के अन्य ऐसे और संदिग्ध क्षेत्रों में सर्च किया जाएगा। फिलहाल कार्रवाई के दौरान नक्सली तो हाथ नहीं लगे, लेकिन संभावना जताई जा रही है, कि नक्सली जंगल के ही रास्ते कई किलोमीटर दूर निकलकर अन्य सुरक्षित ठिकाने पहुंचे है। उनकी हलचल से जुड़े सबूतों के आधार पर ऐसी जगहों की भी तलाशी ली जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में इसी तरह और भी ठिकानों का पता चल सकता है। जहां बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से विस्फोटक छिपा हो सकता है।

Jabalpur News: रिश्वतखोरी के रावण का कब होगा अंत?, 5 हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया SDM का बाबूJabalpur News: रिश्वतखोरी के रावण का कब होगा अंत?, 5 हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया SDM का बाबू

Comments
English summary
Balaghat police found explosives material in naxalite area lanji mp
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X