• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

70 लाख की कार से उठा रहा है कचरा, जानिए क्या है वजह

|
Google Oneindia News

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पिछले चार सालों से चलाये जा रहे स्वच्छ भारत अभियान को लेकर लोगों ने कई तरह की पहल की है। ऐसी एक पहल की भोपाल के डॉक्टर अभिनीत गुप्ता ने। उन्होंने स्वच्छ भोपाल से जुड़ते हुए अपनी 70 लाख रुपए की कार से कचरा उठाकर इस कैंपेन में अपना योगदान दिया। इस देखकर हर कोई हैरान है।

A man using his 70 lakhs car for dumping garbage

मीडिया संस्थानों में छपी खबरों के मुताबिक, भोपाल में रहने वाले डॉक्टर अभिनीत गुप्ता ने बताया कि इतनी मंहगी कार से कचरा उठवाने का एक ही मकसद है कि लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो। पेशे से डॉक्टर अभिनीत अपनी स्किन रोग विशेषज्ञ है और अपना क्लिनिक चलाते हैं और उनकी 70 लाख की कार उनके पिता ने उन्हें तोहफे के तौर पर दी थी, लेकिन उन्होंने भी नहीं सोचा होगी कि अभिनीत उस कार को इस तरह प्रयोग करेंगे।

A man using his 70 lakhs car for dumping garbage

अभिजीत की मानें तो उन्हें जब भी मौका मिलता है सफाई करते हैं और उनकी फैमिली भी उन्हें इस काम में सपोर्ट करती है। इस कैंपने में पिता ने भी बेटे का हौसला बढ़ाया। उन्होंने अपनी कार के पीछे एक ट्राली अटैच कर शहर के चूनाभट्टी से शुरुआत करते हुए न्यू मार्केट, एमपी नगर, दस नंबर, बिट्टन मार्केट जैसी जगहों से कचरा इकट्ठा किया। उन्होंने कहा कि ऐसा करके शायद वे लोगों में स्वच्छता को लेकर एक अवेयरनेस पैदा कर सकें।

English summary
A man using his 70 lakhs car for dumping garbage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X