India
  • search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सितंबर तक योगी सरकार ने बढ़ाई मुफ्त-राशन योजना, 15 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 30 जून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के पहले बड़ा ऐलान किया। सीएम योगी ने मुफ्त राशन योजना को अगले तीन महीने के लिए फिर से बढ़ा दिया है। इस योजना के तहत यूपी के 15 करोड़ लोगों को सितंबर महीने तक मुफ्त राशन योजना का लाभ मिल सकेगा।

Yogi govt increased free ration scheme till September

आपको बता दें कि जून में फ्री राशन योजना मिलने की अवधि समाप्त हो रही थी, जिसे फिर से आगे बढ़ा दिया गया है। इतना ही नहीं, 'परिवार कार्ड' योजना के अंतर्गत प्रदेश के हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी के साथ जोड़ा जाएगा। फ्री राशन योजना के तहत योगी सरकार की ओर से एक परिवार को 35 किलो राशन (गेंहू और चावल) के साथ, तेल, नमक जैसी खाद्य वस्तुओं को मुफ्त में दिया जाता है।

यह योजना जून में खत्म हो रही थी, जिसे प्रदेश की योगी सरकार ने सितंबर तक बढ़ दिया है। अब सिंतबर तक 15 करोड़ लोगों को दाल, नमक, चीनी के साथ अन्य खाद्यान्न मिलती रहेगी। इस योजना का लाभ सभी राशनकार्ड धारक और अंत्योद्य राशन कार्ड धारक को मिलता है। आपको बता दें कि दूसरी बार सत्ता हासिल करने के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने 26 मार्च को फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ाया था।

ये भी पढ़ें:- MSME ऋण मेले में बोले CM योगी - हमने बेरोजगारी दर में 3 फीसदी की कमी की हैये भी पढ़ें:- MSME ऋण मेले में बोले CM योगी - हमने बेरोजगारी दर में 3 फीसदी की कमी की है

'हर परिवार के कम से कम एक सदस्य को मिलेगी नौकरी'
सीएम योगी ने कहा कि हम लोग 'परिवार कार्ड' जारी करने जा रहे हैं। इसके अंतर्गत सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वरोजगार से वंचित परिवारों को चिह्नित किया जाएगा। राज्य सरकार का प्रयास होगा कि हर परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी, रोजगार अथवा स्वरोजगार के साथ जोड़ा जाए।

Comments
English summary
Yogi govt increased free ration scheme till September
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X