• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी सरकार ने किया 4500 शिक्षकों का तबादला, लॉकडाउन के चलते रुकी हुई थी प्रक्रिया

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां 4500 शिक्षकों के एक जिले से दूसरे जिले में तबादले कर दिए गए। इस तबादला नीति में महिलाओं, दिव्यांगों व सैनिक परिवारों की महिलाओं को विशेष प्राथमिकता दी गई है। बता दें कि यह तबादले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदेश के बाद किए गए है। दरअसल, लॉकडाउन के चलते तबादले की प्रक्रिया रोक लगी हुई थी, जिसे रविवार को हटा दिया गया है।

Yogi government transfers 45000 teachers of Basic Education Department

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश में अंतरजनपदीय तबादले के लिए 45000 आवेदन आए थे। इनमें से 4500 का आदेश जारी हो गया है। अब सरकार ने 45000 आवेदन के सापेक्ष बेसिक शिक्षा विभाग के 54,120 शिक्षकों के अंतरजनपदीय स्थानांतरण को मंजूरी दी है। इसमें 25,814 पुरुष और 28,306 महिलाएं हैं। बीमारी से पीड़ित 2186, दिव्यांग 2285 और सैन्य सेवाओं से जुड़े 917 शिक्षकों ने तबादला के लिए अपना आवेदन किया था।

सीएम के आज के आदेश पर बेसिक शिक्षा विभाग में 4500 शिक्षकों का अंतर जिला का तबादला आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के तहत विशेष लाभ महिला, दिव्यांग, बीमार व सैनिक परिवार के शिक्षकों को मिला है। इसमें भी पारदर्शिता के लिए प्रक्रिया पूरी तरह से आनलाइन की गई है। बता दें कि प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण के कारण इनकी तबादला प्रक्रिया रुकी हुई थी। अब प्रदेश में शिक्षक एक जिले से दूसरे जिला में तबादले पर जा सकेंगे। इससे पहले शनिवार को सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा विभाग में 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को एक हफ्ते में पूरा करने का निर्देश दिया था।

ये भी पढ़ें:- सरकारी नौकरियों में योगी सरकार ने बढ़ाया आरक्षण का कोटा, जानिए अब कितने प्रतिशत होगा रिजर्वेशन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi government transfers 4500 teachers of Basic Education Department
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X