• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन जिलों में सरकारी और निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

|

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला ल‍िया है। सरकार ने प्रदेश के 4 जिलों में सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों और ऑफिस में 50 फीसदी लोगों की उपस्थिति का आदेश दिया है। अब ऑफिस में 50 फीसदी लोग ही काम कर सकेंगे। योगी आदित्यनाथ ऑफिस की ओर से शुक्रवार की दोपहर में ट्वीट कर जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री ने कहा कि यह व्यवस्था बनाई जाए, जिसके तहत जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर के सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में एक दिन में 50 फीसदी कर्मी ही आएं। इस संबंध में रोस्टर बनाकर उसे लागू किया जाए। बता दें, यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी लखनऊ और वाराणसी समेत प्रदेश के कई जिलों में हालात ज्‍यादा ब‍िगड़ने की वजह से योगी सरकार ने यह फैसला लिया है।

    Coronavirus: Yogi Govt. का फैसला, सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी करेंगे काम | वनइंडिया हिंदी

    yogi government order 50 percent attendance in offices due to coronavirus

    पूरे प्रदेश में 'टीका उत्सव' आयोजित किया जाएगा

    सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती से लेकर 14 अप्रैल, 2021 को बाबा साहब डॉ. बीआर. आम्बेडकर जी की जयंती तक, 'टीका उत्सव' मनाए जाने का आह्वान किया है। ऐसे में पूरे प्रदेश में 'टीका उत्सव' आयोजित किया जाएगा। इसमें प्रदेश के लक्षित आयु वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर भाग लें। इसके सफल आयोजन के लिए कार्ययोजना बनाई जाए।

    प्राथमिकता के आधार पर कोव‍िड टीकाकरण के न‍िर्देश

    सीएम योगी ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुरादाबाद और सहारनपुर में प्राथमिकता के आधार पर लक्षित आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, कहा कि लखनऊ के बलरामपुर चिकित्सालय में 300 बेड का कोविड हॉस्पिटल संचालित किया जाए। एरा मेडिकल कॉलेज और टी.एस. मिश्रा मेडिकल कॉलेज को पूरी तरह कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित किया जाए।

    यूपी में आइसोलेशन और आईसीयू बेडों का होगा विस्‍तार, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देशयूपी में आइसोलेशन और आईसीयू बेडों का होगा विस्‍तार, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

    English summary
    yogi government order 50 percent attendance in offices due to coronavirus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X