• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: इन चार अफसरों पर चला योगी सरकार का 'चाबुक', बनाए गए चपरासी और चौकीदार, जानिए क्यों

|

Yogi Government Demote Four Officials, लखनऊ। भ्रष्टाचार और नियम विरुद्ध तरीके से प्रमोशन पाले वालों के खिलाफ प्रदेश की योगी सरकार सख्त है और ऐसे अधिकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को योगी सरकार ने चार अपर जिला सूचना अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने चारों अधिकारियों को डिमोट कर चपरासी, चौकीदार, ऑपरेटर और सहायक बना दिया है।

Yogi government demoted four additional district information officers

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना निदेशक शिशिर की तरफ से एक आदेश जारी हुआ है। आदेश में कहा गया है कि क्षेत्रीय प्रचार संगठन के तहत जिला सूचना कार्यालयों में कार्यरत रहे इन कर्मचारियों को तीन नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध ढंग से प्रोन्नति दी गई थी। बाद में पदोन्नत होकर ये कर्मचारी अपर जिला सूचना अधिकारी के पद तक पहुंच गए थे। अब सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जाता है।

सरकार ने जिन अफसरों को डिमोट किया है, वे हैं अपर जिला सूचना अधिकारी बरेली नरसिंह को पदावनत कर चपरासी, अपर जिला सूचना अधिकारी फिरोजाबाद दयाशंकर को पदावनत कर चौकीदार, अपर जिला सूचना अधिकारी मथुरा विनोद कुमार शर्मा को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक तथा अपर जिला सूचना अधिकारी भदोही (संत रविदासनगर) अनिल कुमार सिंह को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक के पद पर वापस कर दिया गया है। छह जनवरी को जारी यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया। साथ ही, सभी चारों कर्मचारियों को मूल पद पर कार्यभार ग्रहण कर उसकी रिपोर्ट अविलंब मुख्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

इससे पहले प्रदेश सरकार ने एक उप जिलाधिकारी को तहसीलदार पद पर पदावनत कर दिया था। तीन साल में 2100 से ज्यादा अफसरों व कर्मचारियों को जेल भी भेजा गया है। शासन के नियुक्ति विभाग ने एक अप्रैल 2017 से अब तक 50 पीसीएस अफसरों पर कठोर दंडात्मक और 44 पर लघु दंडात्मक कार्रवाई की है। इसी तरह दो वर्षों में 480 दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें:- Farmers Protest के चलते बंद हुआ चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर, नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले लें वैकल्पिक मार्गये भी पढ़ें:- Farmers Protest के चलते बंद हुआ चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर, नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले लें वैकल्पिक मार्ग

English summary
Yogi government demoted four additional district information officers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X