• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी आदित्यनाथ बोले, 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून मुस्लिम विरोधी नहीं, हिंदू अपराध करेगा तो उसे भी सजा होगी

|
Google Oneindia News

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार द्वारा लाया गया "लव जिहाद" के खिलाफ कानून मुस्लिम विरोधी नहीं है। यह सभी के लिए बराबर है। उन्होंने कहा कि ये कानून एक कथित प्रथा के खिलाफ लाया गया कानून है और यह सभी धर्मों के लोगों के लिए लागू है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, "लव जिहाद का कानून हिंदुओं पर भी लागू होगा यदि कोई हिंदू ऐसा ही अपराध करता है तो उसे भी सजा मिलेगी। यह मुस्लिम विरोधी नहीं है। जो कोई भी गलत करेगा, उसे कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा।" एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी ने ये बात कही। सीएम योगी ने कहा, लव जिहाद का सबके लिए बराबर है। इसे हिन्दू और मुसलमान पर बांटना उचित नहीं है।

Yogi Adityanath

केरल का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, केरल हाई कोर्ट ने लव जिहाद पर कानून बनाने को लेकर कहा था लेकिन वहां उसके बाद भी कोई कानून नहीं बनाया गया। लेकिन हमने कानून बनाया है जो सभी पर एकसमान लागू है।

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भाजपा अपने सहयोगियों के साथ 350 सीटें जीतेगी और बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश की जनता पहले ही इसे भाजपा की जीत तय कर चुकी है। हम राज्य के लोगों के हित में काम कर रहे हैं।

विपक्ष के लिए सीएम योगी ने कहा, "वे हमारे दुश्मन नहीं हैं। मैं मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में उनसे लगातार पूछताछ करता हूं। मैं अखिलेश यादव से भी बात करता हूं।"

<strong>ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने कहा- 'बालाकोट एयरस्ट्राइक' भारत की आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है</strong>ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने कहा- 'बालाकोट एयरस्ट्राइक' भारत की आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है

English summary
Yogi Adityanath Says Love jihad Law not anti-Muslim its for all Uttar Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X