• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मिली 'Y' श्रेणी सुरक्षा

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मेहरबान नजर आ रही है। योगी सरकार ने अपर्णा यादव को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। एडीजी सुरक्षा द्वारा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। अपर्णा को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद सियासी सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है।

    Yogi Government ने Mulayam की बहू Aparna Yadav को दी Y Category की Security | वनइंडिया हिंदी
    प्रतीक यादव की पत्नी है अपर्णा

    प्रतीक यादव की पत्नी है अपर्णा

    बता दें, अपर्णा बिष्ट यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। 2017 में वो समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ी थीं। हालांकि वो भाजपा की उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से चुनाव हार गई थी। अपर्णा पूर्व में कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुकी हैं। साथ ही समय-समय पर वो पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करती रहती हैं।

    कर चुकी हैं सीएम योगी की तारीफ

    कर चुकी हैं सीएम योगी की तारीफ

    अपर्णा यादव यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ कर चुकी है। तब अपर्णा ने कहा था कि सीएम बनने के बावजूद योगी आदित्यनाथ जमीन से जुड़े हुए हैं। वह मेरे लिए गुरु जैसे हैं। साथ ही हिंदूवादी होना कोई गुनाह नहीं है। वह पूरे प्रदेश को साथ लेकर चलने वाले हैं धर्म-जाति और समुदाय से ऊपर उठकर वह हमेशा सभी की मदद के लिए तत्पर रहते हैं।

    एनआरसी और सीएए को लेकर अपर्णा ने किया था ये ट्वीट

    एनआरसी और सीएए को लेकर अपर्णा ने किया था ये ट्वीट

    अपर्णा यादव 17 दिसंबर 2019 को भी एनआरसी का समर्थन किया था। उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी पर ट्वीट करते हुए कहा, 'जो भारत का है उसे रजिस्टर में अंकित होने में क्या समस्या है?' आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिल को लेकर बयान दिया था कि भाजपा के CAB जैसे क़दम ऐतिहासिक नहीं बल्कि ऐतिहासिक भूल साबित होंगे।

    तीन तलाक बिल का भी किया था सपोर्ट

    तीन तलाक बिल का भी किया था सपोर्ट

    अपर्णा यादव ने इससे पहले बीजेपी के तीन तलाक पर मोदी सरकार द्वारा लाए गए बिल का भी समर्थन किया था। समाजवादी पार्टी जहां इस विधेयक का विरोध कर रही थी वहीं अपर्णा ने कहा था, 'यह स्वागत योग्य कदम है। यह महिलाओं, खासकर मुस्लिम महिलाओं को और मजबूती देगा। यह उन महिलाओं की तरफ ध्यान आकृष्ट करेगा जो लंबे समय से अन्याय सहती आ रही हैं।'

    ये भी पढ़ें:- 10 लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूरों के बैंक खातों में CM योगी ने भेजे 104.82 करोड़ रुपए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Yogi Adityanath government gave Y category security to Mulayam Singh Yadav's younger daughter-in-law Aparna Yadav
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X