• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्या राम मंदिर से यूपी चुनाव 2022 में बीजेपी को फायदा होगा? जानिए क्या कहता है सर्वे

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 08 दिसंबर: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कई ऐसे मुद्दे हैं जो वोट डालने से पहले मतदाताओं के दिमाग में चल रहे होंगे। जहां बेरोजगारी, किसानों का विरोध, और महिला सुरक्षा आदि कुछ मुख्य चुनावी मुद्दे होंगे, वहीं अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण निश्चित रूप से एक ऐसा मामला है जिस पर सबसे ज्यादा चर्चा होगी।

एबीपी न्यूज और सीवोटर ने किया सर्वे

एबीपी न्यूज और सीवोटर ने किया सर्वे

2019 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद अयोध्या में राम मंदिर मंदिर का निर्माण शुरू हुआ। बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29वीं बरसी पर एबीपी न्यूज और सीवोटर ने स्नैप पोल कर इस पर लोगों का मिजाज समझने के लिए 2,064 लोगों का सर्वे किया। एबीपी न्यूज और सीवोटर ने उत्तर प्रदेश के लोगों से बात की और उनसे अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान इसका कितना असर होगा, इस बारे में सवाल पूछा।

राजनीतिक पार्टियों के समर्थकों से भी पूछा सवाल

राजनीतिक पार्टियों के समर्थकों से भी पूछा सवाल

एबीपी न्यूज और सीवोटर ने बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा के समर्थकों से अलग-अलग बातचीत और उनकी जवाब रिकॉर्ड किया। आइए जानते हैं क्या है एबीपी न्यूज और सीवोटर के सवाल और उनके जवाब क्या हैं?

राम मंदिर निर्माण से BJP को क्या होगा फायदा?

राम मंदिर निर्माण से BJP को क्या होगा फायदा?

सवाल: क्या राम मंदिर के निर्माण से उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को फायदा होगा?


जवाब: कुल 58.6% लोगों का कहना है कि राम मंदिर के निर्माण से आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी को फायदा होगा, जबकि 41.4 फीसदी लोगों को लगता है कि इससे बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा।

अलग-अलग आंकड़ों की बात करें तो 79.2% भाजपा समर्थक, 51.9% कांग्रेस समर्थक, 31.3% सपा समर्थक और 35.7% बसपा समर्थकों को लगता है कि राम मंदिर निर्माण से भाजपा को लाभ होगा।

बीजेपी की जीत तो राम मंदिर को कितना श्रेय ?

बीजेपी की जीत तो राम मंदिर को कितना श्रेय ?

सवाल: अगर बीजेपी चुनाव जीत जाती है, तो आप राम मंदिर की जीत का कितना श्रेय देंगे?

कुल जवाब देने वालों में से 50.6 फीसदी ने कहा कि अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो वे जीत का श्रेय राम मंदिर के निर्माण को देंगे। जबकि 28% लोगों ने कहा कि वे राम मंदिर के निर्माण के लिए भाजपा की जीत का श्रेय नहीं देंगे। वहीं, 21.4% लोगों ने 'नहीं पता' में इसका उत्तर दिया।

अलग-अलग पार्टियों के समर्थकों की बात करें तो 59.3% बीजेपी समर्थक, 43.2% कांग्रेस समर्थक, 34.2% सपा समर्थक जबकि, 46.7% बसपा समर्थकों ने कहा कि वे राम मंदिर के निर्माण को बीजेपी की जीत का श्रेय देंगे।

यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने 15 दिसंबर से बुलाया शीत सत्र, जानिए क्या है इसके मायनेयूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने 15 दिसंबर से बुलाया शीत सत्र, जानिए क्या है इसके मायने

Comments
English summary
Will Ram Mandir Benefit BJP In UP Polls 2022 Know the sarvey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X