• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कौन है जय बाजपेयी जिसके साथ विकास दुबे के संबंध को लेकर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना

|

लखनऊ। चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में बिल्हौर CO देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया है। वहीं, इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी और ढाई लाख रुपए का इनामी विकास दुबे अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ और यूपी पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। इस बीच लावारिश मिली तीन लग्जरी गाड़ियों के मामले उठाए गए जय बाजपेयी का विकास दुबे से कनेक्शन मिला है।

ये भी पढ़ें:-शहीद CO देवेंद्र मिश्रा के वायरल पत्र की जांच एडीजी से ली गई वापस, नई अफसर ने संभाला जिम्मा

विकास दुबे का खजांची था जय बायपेयी

विकास दुबे का खजांची था जय बायपेयी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जय बाजपेयी विकास दुबे का खजांची था और उसी के पैसे से लोगों को कमेटी डलवाता था। इतना ही नहीं, जय जमीनों की खरीद फरोख्त करता था। वह विकास के बल पर विवादित जमीनें लेता था और फिर उन्हें बेचता था। जय बाजपेयी की लग्जरी गाड़ियों से ही विकास दुबे सफर भी करता था। बता दें, विजय नगर में रविवार को मिलीं तीन लावारिस लग्जरी गाड़ियां जय बाजपेयी की है और एसटीएफ को शक है कि विकास दुबे और उसके गैंग के सदस्यों ने इन्हीं गाडियों से जिला पार किया है। फिलाहल एसटीएफ उसे लखनऊ ले गई है, जहां उससे पूछताछ जारी है। वहीं, मंगलवार को पुलिस की एक टीम जय बाजपेयी के घर पहुंची। टीम ने जय बाजपेयी के घर की तलाशी ली।

    Kanpur Encounter Case: Vikas Dubey और 30 स्प्रिंगफील्ड राइफल का क्या है कनेक्शन? | वनइंडिया हिंदी
    7 साल पहेल प्रिंटिंग प्रेस पर काम करता था जय बायपेयी

    7 साल पहेल प्रिंटिंग प्रेस पर काम करता था जय बायपेयी

    जय बाजपेई विकास दुबे का बेहद करीबी है। प्रॉपर्टी के अलावा कमेटी डलवाने का भी काम करता है। जय जमीनों की खरीद फरोख्त करता था। वह विकास के बल पर विवादित जमीनें लेता था और फिर उन्हें बेचता था। इसके अलावा मार्केट में ब्याज पर रुपए बांटने का काम भी है। 15 से अधिक मकान हैं और वह दर्जनों फ्लैट का मालिक भी है। 7 साल पहले जय बायपेयी 4 हजार की सैलरी पाता था और प्रिंटिंग प्रेस में काम करता था। कम समय में उसने करोड़ों की संपत्ति बना ली। लखनऊ-कानपुर रोड पर एक पेट्रोल पम्प है। वह अवैध रूप से चल रहे पम्प का मालिक है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, विकास कई मामले में जय का इस्तेमाल करता रहा है। पुलिस ने जय और उसके कई करीबियों की सीडीआर निकाली जिससे कई अहम साक्ष्य पुलिस को मिले हैं।

    जय बाजपेयी को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

    जय बाजपेयी के लिंक कई बीजेपी नेता और ब्यूरोक्रेट्स से भी सामने आए हैं। एक तस्वीर में वे यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के साथ दिख रहा है। इस तस्वीर पर कांग्रेस ने ट्वीट कर सवाल खड़ा किया है और सरकार से पूछा है कि 'कई समाचार चैनलों पर खबरें आ रही हैं कि विकास दुबे का सबसे ख़ास सहयोगी जय बाजपेयी था। जय बाजपेयी विकास की हर तरीके से मदद करता था। लेकिन ये जय बाजपेयी के साथ यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी क्या कर रहे हैं? लिंक्स की जांच होनी जरूरी है।'

    ये भी पढ़ें:- विकास दुबे की मां ने भाजपा, सपा और बसपा नेताओं से पूछा सवाल,'बेटा इतना ही खराब था तो...'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    who is jai bajpayee with whom Congress targets BJP over Vikas Dubey relationship
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X