• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सरेंडर से पहले भाजपा नेता के संपर्क में था विकास दुबे, व्हाटसऐप चैट सामने आई

|

लखनऊ। कानपुर देहात के बिकरू गांव में 2 जुलाई को रात बिल्हौर सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी व शिवली का डॉन नाम से कुख्यात विकास दुबे का यूपी एसटीएफ और पुलिस ने 10 जुलाई को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद उससे जुड़ी तमामत जानकारियां अब मीडिया के सामने आ रही है। इतना ही नहीं, विकास के वीडियो और ऑडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। हाल ही में विकास दुबे की एक व्हाट्सएप चैट सामने आया है।आइए जानते है क्या लिखा है उसमें...

विकास दुबे: पुलिस एनकाउंटर पर क्या है SC और NHRC की गाइडलाइंस

हत्याकांड-फारारी के बाद विकास ने भाजपा नेता से की थी बात

हत्याकांड-फारारी के बाद विकास ने भाजपा नेता से की थी बात

दरअसल, 2 जुलाई की रात बिकरू गांव में हुए हत्याकांड और फरारी के बीच विकास दुबे ने कानपुर के बीजेपी नेता से बात की थी। न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक, विकास दुबे और भाजपा नेता से बातचीत का ऑडियो और व्हाट्सएप चैटिंग सामने आई है। जिसमें विकास सरेंडर का इंतजाम करने के लिए भाजपा नेता से मदद मांग रहा है। नेता ने एसटीएफ को ये जानकारी दी थी।

20 लाख रुपए, 4 जोड़ी वकीलों की पोशाक का इंतजाम करने को कहा

20 लाख रुपए, 4 जोड़ी वकीलों की पोशाक का इंतजाम करने को कहा

खबर के मुताबिक, विकास दुबे ने 20 लाख रुपए, 4 जोड़ी वकीलों की पोशाक और जूते का इंतज़ाम करने की गुजारिश की। यही नहीं उसे सूट का साइज 40 नंबर तो जूतों का साइन 8 नंबर बताया। जब भाजपा नेता ने बताया ये इंतज़ाम मुश्किल है तो उसने एक सपा विधायक से मदद लेने को कहा। इसके लिए विकास ने भाजपा नेता को सपा विधायक का मोबाइल नंबर भी दिया। इस चैट और ऑडियो में विकास बार-बार गुड्डन त्रिवेदी से बात कराने को कह रहा है। पता चला है कि विकास दुबे वकील के वेश में सरेंडर की तैयारी कर रहा था। भाजपा नेता ने एसटीएफ को विकास के मैसेज और कॉल की जानकारी दी थी।

कभी वाराणसी तो कभी ग्वालियर में बता रहा ठिकाना

कभी वाराणसी तो कभी ग्वालियर में बता रहा ठिकाना

बीजेपी नेता से हुई चैट में विकास दुबे ने सपा विधायक से रुपए के इंतज़ाम में मदद लेने की बात कही थी। ऑडियो में विकास वाराणसी और ग्वालियर में अपना ठिकाना बता रहा था। भाजपा नेता को मदद के बदले कानपुर में प्रॉपर्टी देने का उसने वादा भी किया। यही नहीं उसने दो दिन के अंदर दोगुनी रक़म लौटाने वादा किया था। बता दें, गुड्डन त्रिवेदी ही विकास दुबे की कानूनी रूप से मदद कर रहा था। इस ऑडियो में भी विकास दुबे बार-बार कह रहा है कि उसने गुड्डन को बड़ा काम सौंप रखा है।

ये भी पढ़ें:-छवि ने चार करोड़ की फिरौती के लिए किया था फोन, बोली- 'विकास दुबे मैटर जानते हो न..'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vikas Dubey was in touch with BJP leader before surrender, WhatsApp chat came up
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X