• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Vaishali Yadav : यूक्रेन से लौटीं हरदोई की वैशाली यादव, जानिए क्यों पड़ सकती हैं मुसीबत में?

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 04 मार्च: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए भारत सरकार का 'ऑपरेशन गंगा' जारी है। अब तक हजारों बच्चों को वापस लाया जा चुका है। शुक्रवार सुबह भी एयरफोर्स के दो C-17 विमानों से 210 छात्रों की भारत वापसी हुई है। ये दोनों विमान नई दिल्ली के करीब हिंडन एयरबेस पर उतरे। युद्ध के हालात, डर और दहशत के बीच यूक्रेन में फंसे छात्र-छात्राओं में से अगर किसी की सबसे ज्यादा हुई तो वह उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की रहने वाली वैशाली यादव हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वैशाली यादव ग्राम प्रधान हैं और वह लंबे समय से गांव छोड़ यूक्रेन में रह रही थीं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब रूस ने यूक्रेन पर हमला कर लिया और वैशाली ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई।

भारत लौटीं वैशाली यादव, लखनऊ के घर में हैं

भारत लौटीं वैशाली यादव, लखनऊ के घर में हैं

फिलहाल, वैशाली यादव अपने देश लौट आई हैं। वह शुक्रवार को लखनऊ स्थित अपने घर पहुंची हैं। न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, वैशाली के पिता महेंद्र यादव ने बताया कि उनकी बेटी यूक्रेन से सकुशल वापस भारत आ चुकी है और अभी वह लखनऊ में है। साथ ही यह भी बताया कि वह वर्तमान में प्रधान है और साल में दो उपस्थिति दर्ज कराना आवश्यक होता है, इसके लिए वह एक उपस्थिति दर्ज कराकर गई थी। दूसरी के लिए अभी समय है। इस बीच जो भी काम पड़े वह इंटरनेश के जरिए हुए जैसे अन्य प्रधानों के होते हैं। उन्‍होंने बताया कि उनकी बेटी ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे उनकी छवि खराब हो।

प्रधान बनने के बाद चली गईं यूक्रेन, अब होगी कार्रवाई

प्रधान बनने के बाद चली गईं यूक्रेन, अब होगी कार्रवाई

बता दें, वैशाली यादव सांडी विकासखंड के तेरपुरसौली गांव की ग्राम प्रधान हैं। प्रधान चुने जाने के दौरान ही वह यूक्रेन के इवानो फ्रेंक्विस्क में मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहीं थीं। प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद वह दोबारा यूक्रेन चली गईं। इसको लेकर गांव में लोगों के अंदर गुस्सा था। मामला सामने आने के बाद पंचायतराज ने भी गुस्सा जाहिर किया था। एडीएम वंदना त्रिवेदी के मुताबिक, वैशाली यादव के खिलाफ पंचायती राज अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद्र ने कहा कि हरदोई के ग्राम तेरा पुरसौली की प्रधान वैशाली यादव अपनी ड्यूटी से नदारद हैं। पता चला है कि वह यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गई हैं। हमने एडीओ पंचायत से रिपोर्ट मांगी है और तदनुसार कार्रवाई की जाएगी।

    Ukraine गई UP की Gram Pradhan Vaishali Yadav की गिरफ्तारी का क्या है सच? | वनइंडिया हिंदी
    सोशल मीडिया पर शेयर किया था वीडियो, यूजर्स ने किया ट्रोल

    सोशल मीडिया पर शेयर किया था वीडियो, यूजर्स ने किया ट्रोल

    युद्ध के हालात के बीच वैशाली ने यूक्रेन से वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर किया। हालांकि, यूजर्स ने इसे लेकर वैशाली को ट्रोल करना शुरू कर दिया और आरोप लगाया कि सपा नेता की बेटी होने के कारण वह सरकार की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही हैं। इसके बाद सोशल मीडिया पर दावा किया जाने लगा कि वैशाली पर कार्रवाई हुई, उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है। हालांकि, प्रशासन ने इस तरह की खबरों का खंडन किया।

    Vaishali Yadav : यूक्रेन में फंसी यूपी की इस छात्रा के बारे जानकार क्यों हैरान हैं लोग?, क्यों हैं गुस्साVaishali Yadav : यूक्रेन में फंसी यूपी की इस छात्रा के बारे जानकार क्यों हैरान हैं लोग?, क्यों हैं गुस्सा

    Comments
    English summary
    vaishali yadav hardoi gram pradhan reached lucknow from ukraine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X