• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऑक्‍सीजन की कमी को दूर करने के लिए यूपी सरकार का बड़ा कदम, बनाया गया कंट्रोल रूम

|
Google Oneindia News

लखनऊ, अप्रैल 28: उत्‍तर प्रदेश में ऑक्‍सीजन की क‍िल्‍लत को लेकर योगी सरकार व‍िपक्ष के न‍िशाने पर है। सरकार की ओर से इस समस्‍या को दूर करने के लिए लगातार प्रयास क‍िए जा रहे हैं। अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्‍थी ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में मंगलवार को रिकॉर्ड ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की गई है। उन्‍होंने बताया कि लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की गई है। अपर मुख्‍य सचिव ने बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश में होम कंट्रोल में कंट्रोल रूम शुरू किया गया है। यह पूरे 24 घंटे के लिए है। इस कंट्रोल रूम से प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है।

uttar pradesh yogi government set up control room to monitor oxygen supply

अवनीश अवस्‍थी ने बताया कि 321 मीट्रिक टन की सप्लाई FSDA के माध्यम से सीधे अस्पतालों और रिफिल सेंटर्स को हुई है। हम लोगों ने लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्सिजन सप्लाई की है। उन्‍होंने बताया, 'भारत सरकार से हमें कल 5 नए बड़े टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। लगभग 70 मीट्रिक टन के ये टैंकर बंगाल में एयर फोर्स बेस पर लैंड करा दिए गए हैं।'

ऑक्सीजन की कमी पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, शायराना अंदाज में कही ये बातऑक्सीजन की कमी पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, शायराना अंदाज में कही ये बात

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-11 के साथ बैठक में कहा कि कोविड प्रबंधन की दिशा में टीम वर्क से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। लगभग एक सप्ताह से प्रदेश के रिकवरी दर में हर दिन सुधार देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 35,903 लोग कोरोना से लड़ाई जीत कर स्वस्थ हुए हैं। सीएम अपील की कि सभी प्रदेशवासी कोविड विहेवियर के अनुरूप आचरण करें। मास्क, सैनिटाइजर और दो गज दूरी के सिद्धांत को व्यवहार में लाएं। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसी भी जिले में सरकारी या निजी अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन लगाए मरीज मिले तो संबंधित जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी जवाबदेह होंगे।

लखनऊ कैंट के कोव‍िड केयर अस्‍पताल में कल से भर्ती शुरू

बता दें, लखनऊ स्थित छावनी परिषद के कोविड केयर अस्पताल में मरीजों की भर्ती कल से शुरू हो जाएगी। बुधवार को यहां फीवर क्लिनिक ओपीडी और टेलीमेडिसिन की सुविधा भी शुरू हो जाएगी। इसके अलावा कोरोना मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लखनऊ स्थित हज हाउस में कोविड अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है। यहां मई के पहले सप्ताह से मरीजों को भर्ती किए जाने की सुविधा शुरू हो जाएगी।

English summary
uttar pradesh yogi government set up control room to monitor oxygen supply
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X