• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश: केरल, आंध्र प्रदेश से लौटे दो CRPF जवान मिले कोरोना संक्रमित

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 16 सितंबर। बुधवार को केरल और आंध्र प्रदेश से लौटे केंद्रीय पुलिस रिजर्व बल (सीआरपीएफ) के दो जवानों का उत्तर प्रदेश में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। दोनों जवानों को लखनऊ में सीआरपीएफ कैंप बैरक में आइसोलेशन में रखा गया है। उनके सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी भेजा गया है। इस दौरान जो लोग इन जवानों के संपर्क में आए हैं उनकी तलाश की जा रही है।

CRPF

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक कम से कम 115 जवानों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जा चुका है। राहत की बात यह है कि इन सभी जवानों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एहतियात के तौर पर आरटी-पीसीआर टेस्ट भी किया जाएगा। दोनों जवानों की ट्रैवल हिस्ट्री भी निकाली जा रही है, ताकि संबंधित लोगों को चेताया जा सके। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ मिलिंद वर्धन ने कहा कि बाहर से लौटने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि सभी का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जिन दो जवानों का टेस्ट पॉजिटिव आया है वो दो दिन पहले केरल और आंध्र प्रदेश से लौटे थे। इन्हें सरोजिनी नगर स्थित सीआरपीएफ कैंप में आइसोलेशन में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: मल्लिका शेरावत का खुलासा, कहा- डायरेक्टर की गर्लफ्रेंड की वजह से नहीं मिला 'वेलकम बैक' में रोल

पिछले कुछ हफ्तों में लखनऊ में कोरोना से दैनिक मामलों की संख्या 5 से कम रही है। बुधवार को केवल 2 मामले सामने आए। कोरोना के सक्रिय मामलों में लखनऊ का प्रदेश में तीसरा स्थान है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शहर में कोरोना के 15 मामले सक्रिय हैं। इससे पहले दुबई और अमेरिका से लौटे दो लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था।

English summary
Uttar Pradesh: Two CRPF jawans returned from Kerala, Andhra Pradesh found corona infected
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X