• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP में कोरोना ने ल‍िया भयावह रूप, 18 हजार से ज्‍यादा नए केस, अकेले लखनऊ में 5382 मामले

|

लखनऊ, अप्रैल 13: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण ने भयावह रूप ले ल‍िया है। प‍िछले 24 घंटों में 18 हजार से ज्‍यादा नए मामलों ने चिंता पैदा कर दिया है। अकेले राजधानी की बात करें तो यहां 5382 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा, प्रयागराज में 1856, वाराणसी में 1404 व कानपुर में 1271 नए केस म‍िले हैं। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने मंगलवार को जानकारी दी कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 18,021 मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान डिस्चार्ज लोगों की संख्या 3,474 है। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 95,980 है। वहीं, संक्रमण से मौतों की संख्‍या अब बढ़कर 9,309 हो गई है। अमित मोहन ने बताया कि कल प्रदेश में 2,18,965 सैंपल की जांच हुई है। अब तक प्रदेश में कुल 3,71,73,548 सैंपल की जांच की जा चुकी है। कल 12 अप्रैल को टीका दिवस के दिन 5,08,000 से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया। अब तक 80,18,671 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। 13,44,110 लोग अपनी दूसरी डोज भी ले चुके हैं।

uttar pradesh reports 18021 covid 19 cases in last 24 hours
    UP CM Yogi Adityanath ने खुद को किया आइसोलेट, CMO के कुछ अफसर Corona Positive | वनइंडिया हिंदी

    लखनऊ जिला मजिस्‍ट्रेट का आदेश

    इस बीच लखनऊ के जिला मजिस्‍ट्रेट अभि‍षेक प्रकाश ने आदेश जारी करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के कोविड चिकित्सालयों में कार्यरत कर्मियों के प्रकरण में सेवा छोड़ने, अवकाश लेने अथवा अन्य अनुपस्थिति के प्रकरणों में सक्षम स्तर से पूर्व अनुमति प्राप्त किया जाना आवश्यक होगा। संशय की स्थिति में निर्णय चिकित्सा अधिकारी लखनऊ द्वारा किया जाएगा।

    सीएम योगी ने धार्मिक गुरुओं के साथ की बैठक

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में धार्मिक गुरुओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। उन्होंने कहा, "कोरोना के खिलाफ लड़ाई अकेले प्रधानमंत्री की नहीं है। सभी को उनके नेतृत्व में इस लड़ाई को आगे बढ़ाना होगा। इसलिए धर्मगुरूओं का सहयोग प्राप्त करने के लिए बैठक बुलाई है।" मुख्‍यमंत्री योगी ने रमजान माह के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश समरसता, भाईचारे और सांस्कृतिक एकता की मिसाल है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोग रमज़ान के दौरान घर में ही रहकर धार्मिक कार्य सम्पन्न करें।

    कोविड मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्‍पतालों में तत्‍काल बढ़ाएं बेडों की संख्या: सीएम योगीकोविड मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्‍पतालों में तत्‍काल बढ़ाएं बेडों की संख्या: सीएम योगी

    English summary
    uttar pradesh reports 18021 covid 19 cases in last 24 hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X