• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: यूपी में कोरोना के र‍िकॉर्ड 37,238 केस, 199 लोगों की मौत

|

लखनऊ, अप्रैल 23: उत्‍तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में ही कोरोना वायरस के र‍िकॉर्ड 37,238 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 199 लोगों की मौत भी हुई है। राजधानी लखनऊ में अकेले 5,682 कोरोना पॉजिट‍िव मरीज म‍िले हैं। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार तक प्रदेश में 2,25,236 सैंपलों की जांच की जा चुकी थी और अब तक कुल 3,93,00,000 सैंपल जांचे गए हैं। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 95,64,090 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है और इनमें से 18,77,291 लोगों को दूसरी डोज भी दे दी गई है।

Uttar pradesh records highest single day spike with 37238 new Covid 19 cases
    Oxygen Crisis: Lucknow के लिए राहत, Bokaro से रवाना हुई Oxygen Special Train | वनइंडिया हिंदी

    शन‍िवार और रव‍िवार रहेगा लॉकडाउन

    अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश में 24 घंटे में करीब 22,566 लोगों को डि‍स्‍चार्ज क‍िया गया है। लखनऊ की बात की जाए तो यहां पर 7,165 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है और वे अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान शनिवार और रविवार को साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन और सर्विलांस का अभियान चलाया जाएगा। शनिवार को टीकाकरण का कार्य भी किया जाएगा। बता दें, यूपी में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया है। सरकार की ओर से लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। लोगों से बेवजह घर से बाहर न न‍िकलने की बात कही जा रही है। गुरुवार को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने लोगों से अपनी होम आइसोलेशन की अवधि का गंभीरता और कड़ाई के साथ पालन करने की अपील की थी। उन्‍होंने कहा कि आपके पास अलग कमरा और शौचालय होना चाहिए। संक्रमित ही एक शौचालय का इस्तेमाल करें। कोशिश करें कि अन्य सदस्यों से दूर रहें, जो संक्रमित नहीं हैं। 10 दिन की अवधि के बाद 7 दिन तक होम क्वारेंटाइन करना पड़ता है। यानि जब से आप संक्रमित हुए तब से 17 दिन आप घर में ही रहेंगे।

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा में अब एक कॉल पर मिलेगी अस्‍पतालों में बेड और ऑक्सीजन की जानकारी, इस नंबर पर करें कॉल

    शन‍िवार और रव‍िवार नहीं होगा लखनऊ मेट्रो का संचालन

    उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए साप्ताहिक लॉकडाउन के कारण लखनऊ का संचालन 24 अप्रैल (शनिवार) व 25 अप्रैल (रविवार) को नहीं होगा। मेट्रो की सेवाएं 26 अप्रैल (सोमवार) को सुबह 7 बजे पुन: आरंभ होंगी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Uttar pradesh records highest single day spike with 37238 new Covid 19 cases
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X