• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 27 मार्च तक यूपी को किया लॉकडाउन, डीएम ले सकते है कर्फ्यू लगाने का निर्णय

|

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। मंगलवार को योगी आदित्यनाथ ने पूरे उत्तर प्रदेश को लॉकडाउन करने का आदेश जारी कर दिया है। साथ जिले के जिलाधिकारियों को लॉकडाउन का उल्लंघन होने पर कर्फ्यू लगाने का निर्णय लेने का भी अधिकार दे दिया है। सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जो इस समय जहां है, वो वहीं पर रहे।

    Wednesday से तीन दिनों के लिए UP के सभी जिले Lockdown, CM Yogi ने किया ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    Uttar Pradesh has lockdown till 27 March

    कर्फ्यू का फैसला जिले के डीएम के पास होगा: योगी आदित्यनाथ

    प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोरोना वायरस के बारे में सरकार की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि बुधवार से 27 मार्च तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने घरों में ही रहें और किसी भी तरह की पैनिक न फैलाएं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान संबंधित अधिकारी सख्ती से फैसला लें। कर्फ्यू लगाने का फैसला जिले डीएम के पास होगा। अगर उन्हें जरूरत पड़ती है तो वे कर्फ्यू लगा सकते हैं।

    मोहल्लों तक पहुंचाई जाए सब्जी व खाद्य पदार्थों की वैन

    मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग सब्जी मंडी या फिर किराना व दावा की दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। दो से ज्यादा लोग कहीं भी एकत्र न हों। उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव (कृषि) से कहा गया है कि लोगों को घरों से बाहर न निकलना पड़े और मंडियों में भीड़ न लगे। लिहाजा, उनके मोहल्लों में ही सभी चीजें मुहैया करवाई जाए। उन्होंने जनता से अपील की कि इस दौरान ऐसा न हो कि लोग ज्यादा चीजें खरीद लें। सभी को सिमित सप्लाई की जाए। मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि किसी भी कीमत पर कालाबाजारी न हो।

    सख्त कार्रवाई से बचने के लिए सहयोग करें

    सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि 23 करोड़ की जनता को इस महामारी से बचाने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों अनुरोध है कि वे अपना-अपना सहयोग दें। सरकार पूरी तरह से तैयार है। किसी भी तरह की कमी नहीं है। मानवता की सेवा के लिए सभी योगदान करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी कीमत पर जमाखोरी, कालाबाजारी और अधिक मूल्यों पर सामान न बिकने पाए। मुख्यमंत्री ने व्यापारियों से भी सहयोग की अपील की है। साथ उन्होंने कहा कि लोग ऐसा कुछ भी न करें कि सख्त कार्रवाई करनी पड़े।

    एक लाख से ज्यादा लोग यूपी में आए

    मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थिति काफी गंभीर है। करीब एक लाख से ज्यादा लोग विदेशों से या फिर अन्य राज्यों से प्रदेश में आए हैं। वे लोग कहां हैं कैसे हैं इसकी जानकारी लगाई जा रही है। लिहाजा सरकार को लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

    कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन, कुछ ही देर में वित्त मंत्री कर सकती हैं बड़ा ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Uttar Pradesh has lockdown till 27 March
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X