• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गंगा नदी में मिली 21 दिन की 'गंगा' को मिला नया जीवन, यूपी सरकार करेगी पालन पोषण, नाविक को सरकारी आवास

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 16 जून: गंगा नदी में मिली 21 दिन की मासूम बच्ची 'गंगा' को अब नया जीवन मिल गया है। राज्य बाल संरक्षण आयोग के संज्ञान लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नवजात कन्या 'गंगा' का पालन पोषण और पूरा खर्चा राज्य सरकार उठाएगी। सीएम योगी ने बच्ची के पालन पोषण की जिम्मेदारी अधिकारियों को दी है। उन्होंने कहा कि नवजात का पालन चिल्ड्रेन होम में सरकारी खर्चे पर अच्छे से किया जाए। जिलाधिकारी समेत संबंधित विभाग पूरी सहायता करे। वहीं, सीएम ने नवजात को बचाने वाले नाविक को तत्काल सरकारी आवास समेत सभी सरकारी सहायता देने के भी निर्देश दिए हैं।

uttar pradesh government will upbringing of new born baby girl who found in ganga river

लकड़ी के बक्से में मिली थी नवजात बच्ची

दरअसल, गाजिपुर जिले में गंगा नदी में एक नाविक को लकड़ी का एक बक्सा बहता हुआ दिखा। नाविक जब बक्से के पास गया तो उसे बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। वह तुरंत उस बक्से को उठा लाया और लोगों को सूचना दी। बक्से को खोलकर देखा तो सब हैरान रह गए। बक्से में नवजात बच्ची थी और वह बिल्कुल सुरक्षित थी। उसके साथ देवी-देवताओं की तस्वीरें और एक कुंडली थी। नाविक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मासूम बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले गई।

गंगा नदी में बहते मिले लकड़ी के इस बक्से में मिली ऐसी चीज, दंग रह गए लोगगंगा नदी में बहते मिले लकड़ी के इस बक्से में मिली ऐसी चीज, दंग रह गए लोग

पूरी तरह से स्वस्थ है बच्ची

सदर कोतवाल विमल मिश्रा ने बताया कि ददरी घाट पर गंगा किनारे एक लकड़ी के बक्से से बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। पास में ही मौजूद एक नाविक ने बच्ची की आवाज सुनी तो वह बक्से के पास पहुंचा। उसने देखा कि नवजात बच्ची बक्से में है और वो रो रही है। बक्से में देवी-देवताओं की फोटो लगी थी। इसके अलावा उसमें एक कुंडली भी थी। पुलिस ने बताया कि बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले जाया गया है। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ बताई जा रही है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। पता लगाया जा रहा है कि किसने बच्ची को इस तरह से छोड़ दिया।

English summary
uttar pradesh government will upbringing of new born baby girl who found in ganga river
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X