• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: यूपी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, सीएम योगी ने कहा- रोज हो डेढ़ लाख से ज्‍यादा टेस्‍ट

|

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को टीम-11 के साथ अहम बैठक की। मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना वायरस की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए अधि‍कारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अफसर खुद फील्ड में जाकर अस्पतालों का निरीक्षण करें। मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में दवा और बेड की किसी भी तरह की कोई कमी न हो यह सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया। साथ ही, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी रखने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिया है। उन्होंने कहा क‍ि हर दिन डेढ़ लाख से ज्यादा टेस्ट हों। इनमें से 70 फीसदी टेस्ट आरटी-पीसीआर के माध्यम से हो। मुख्यमंत्री ने निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में तब्दील करने का निर्देश दिया है।

    Coronavirus India Update: Damoh में लोगों ने खुद लागू किया Lockdown, जानिए मामला | वनइंडिया हिंदी

    uttar pradesh government issues new covid 19 guidelines

    योगी सरकार की नई कोरोना गाइडलाइंस

    योगी सरकार ने रविवार को नई कोरोना गाइडलाइन जारी की थी। अब किसी भी धार्मिक, शादी या दूसरे समारोह में बंद जगह पर अधि‍कतम 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। वहीं, खुले मैदान में केवल 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। उत्तर प्रदेश के सभी मध्यमिक, बेसिक शिक्षण संस्‍थान 30 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। वहीं, जहां परीक्षाएं चल रही हैं वह चलती रहेंगी। सभी कोचिंग संस्थान 30 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं, लेकिन ऑनलाइन क्लासेज चल सकती हैं। जिन जिलों में रोज 100 से ज्‍यादा कोरोना केस, या जहां 500 से ज्‍यादा एक्टिव कोरोना केस हैं, रात 9 से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगेगा।

    ट्रेन से आने वाले हर यात्री का होगा टेस्‍ट

    मास्क को लेकर सख्ती होगी। पुलिस कर्मियों को भी मास्क और हैंड ग्लव्स पहनना होगा। ट्रेन से आने वाले हर यात्री का एंटीजेन और जरूरत हो तो आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा। इसके अलावा शहर की मंडियां घनी बस्ती में हों तो खुले मैदान में शिफ्ट कि‍ए जाने का न‍िर्देश द‍िया गया है। मंडी की दुकानों को शिफ्ट में खोला जाए। हर जिले में होम गार्ड्स, एनसीसी और एनएसएस और सोशल वर्कर्स को कोरोना वारियर्स की टीम में शामिल किया जाए। फायर सर्विसेज को सैनिटाइजेशन में इस्तेमाल किया जाए।

    यूपी में एक दिन में रिकॉर्ड 15 हजार से ज्‍यादा मामले

    बता दें, उत्तर प्रदेश में रविवार को एक दिन में 15,353 नए कोरोना केस सामने आए। यह राज्य में एक दिन में आए संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। इस अवधि में संक्रमण से 67 मरीजों की मौत हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोविड-19 के 15,353 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक दिन संक्रमित हुए मरीजों की यह सबसे बड़ी संख्या है। सबसे ज्यादा 4,444 नए मरीज राजधानी लखनऊ में मिले हैं।

    UP में कोरोना के रिकॉर्ड 15353 नए केस, आगरा में नाइट कर्फ्यू, सर्वदलीय बैठक में CM योगी ने कही ये बड़ी बातUP में कोरोना के रिकॉर्ड 15353 नए केस, आगरा में नाइट कर्फ्यू, सर्वदलीय बैठक में CM योगी ने कही ये बड़ी बात

    English summary
    uttar pradesh government issues new covid 19 guidelines
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X