• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Sunday Lockdown in UP: हर रविवार कंप्‍लीट लॉकडाउन, बिना मास्‍क पकड़े जाने पर 1 हजार रुपए जुर्माना

|

लखनऊ, अप्रैल 16: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला ल‍िया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के बाद प्रदेश में हर रविवार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में अब सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को पूर्ण रूप से बंदी रहेगी। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार तथा दफ्तर बंद रहेंगे। यही नहीं, सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। अगर ब‍िना मास्क के पकड़े गए तो एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाए। वहीं, अगर दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े गए तो दस गुना अधिक यान‍ि 10 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

    Uttar Pradesh Lockdown : Sunday को Lockdown, Mask नहीं पहनने पर 1 हजार जुर्माना | वनइंडिया हिंदी

    Uttar Pradesh government announces Sunday lockdown in the state

    2 हजार से अधि‍क मरीजों वाले जिलों में कोविड हॉस्पिटल बनाने का निर्देश

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उन जिलों में कोविड हॉस्पिटल बनाने का निर्देश दिया है, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2 हजार से अधिक है। निजी अस्पतालों को भी कोविड-19 अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने का आदेश दिया गया है। बैठक में सीएम योगी ने कहा क‍ि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में प्रतिदिन डीएम, पुलिस कप्तान और सीएमओ नियत समय पर बैठक करें। स्थानीय स्थिति की समीक्षा कर आगे की रणनीति तय करें। सीएम ने कहा कि अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों को और होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की जरूरतों और समस्याओं का पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही, सीएम हेल्पलाइन 1076 के माध्यम से मरीजों से लगातार संवाद बनाए रखा जाए। हर दिन की स्थिति से मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराया जाए।

    ऑक्सीजन उपलब्धता की दैनिक समीक्षा के नि‍र्देश

    सीएम योगी ने निर्देश द‍िया क‍ि प्रदेश के सभी जिलों में, ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और फॉगिंग का कार्य अभियान के रूप में संचालित किया जाए। आमजन को भी इन कार्यों की महत्ता से अवगत कराया जाए। सभी जिलों के कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की अनवरत आपूर्ति बनी रहे। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा मेडिकल ऑक्सीजन की सुचारु आपूर्ति के संबंध में स्थापित कंट्रोल रूम 24×7 सक्रिय रहे। सीएम ने कहा कि ऑक्सीजन उपलब्धता की दैनिक समीक्षा करें। प्रत्येक जनपद में चिकित्सा कर्मियों, कोविड बेड, दवाओं, मेडिकल उपकरणों तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता हमेशी बनी रहे।एम्बुलेंस सेवाओं का सुचारु संचालन सुनिश्चित हो। किसी प्रकार की आवश्यकता पर शासन को अवगत कराएं।

    यूपी में कोरोना को लेकर CM योगी की टीम-11 के साथ मीटिंग, लखनऊ SGPGI में बेड रिजर्वयूपी में कोरोना को लेकर CM योगी की टीम-11 के साथ मीटिंग, लखनऊ SGPGI में बेड रिजर्व

    English summary
    Uttar Pradesh government announces Sunday lockdown in the state
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X