• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

10 करोड़ से ज्यादा डोज कोविड टीका लगाने वाला पहला राज्य बना यूपी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 25 सितंबर। कोरोना वायरस टीकाकरण के मामले में उत्तर प्रदेश ने देश के सभी राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां अब तक कोरोन वैक्सीन की 10 करोड़ से ज्यादा डोज लोगों को दी जा चुकी है। इस बारे में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि पिछले दस दिनों में ही एक करोड़ डोज वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था की है जिसके बाद प्रदेश में मलेरिया और डेंगू के मामलों में भी कमी आ रही है।

Uttar Pradesh first state to administer ten crore doses of covid vaccine

शनिवार को उत्तर प्रदेश ने दस करोड़ डोज टीकाकरण का आंकड़ा पार किया तो इस रिकॉर्ड सफलता को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्यकर्मियों और आम जनता को समर्पित किया। देशभर में टीकाकरण के मामले में उत्तर प्रदेश पहले स्थान पर बना हुआ है। महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है जहां 7.78 करोड़ डोज लगाई गई है। इसके बाद तीसरे नंबर पर मध्य प्रदेश, चौथे पर गुजरात और पांचवें नंबर पर पश्चिम बंगाल है।

यूपी: पुलिसकर्मियों का वेतन बढ़ाने समेत अन्य मांग करने वाला सिपाही बर्खास्त, एसपी ने की कार्रवाईयूपी: पुलिसकर्मियों का वेतन बढ़ाने समेत अन्य मांग करने वाला सिपाही बर्खास्त, एसपी ने की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 14 मरीज मिले हैं। प्रदेश में 177 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें वायरस अभी एक्टिव है। 24 घंटे में स्वस्थ हो चुके 24 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। प्रदेश में तीस जिले ऐसे हैं जहां कोरोना से ग्रस्त एक भी मरीज नहीं है। 24 घंटों में जिन सैंपल्स की जांच हुई उनमें 67 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं मिला। प्रदेश में अब तक 7 करोड़ 75 लाख से ज्यादा सैंपल्स की टेस्टिंग की जा चुकी है।

मधुमेह से पीड़ित 40 से अधिक उम्र वालों में कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने का खतरा अधिक- शोधमधुमेह से पीड़ित 40 से अधिक उम्र वालों में कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने का खतरा अधिक- शोध

ये तीस जिले हैं संक्रमण मुक्त
अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सोनभद्र।

English summary
Uttar Pradesh first state to administer ten crore doses of covid vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X