• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: 20 मई से प्राथमिक कक्षाओं को छोड़कर फिर से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं, योगी सरकार ने लिया फैसला

|

लखनऊ, मई 16: कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन और आंशिक कर्फ्यू का लागू किया है, जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आने लगा है। तो वहीं, अब प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने काफी समय से बंद पड़ी ऑनलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। आदेश के मुताबिक, सरकार ने कक्षा 9 से 12 वीं और यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्लासेज 20 मई से शुरू करने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दी है।

Uttar Pradesh Cabinet decides to resume online classes exept from May 20

कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में आई कमी को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्र/छात्राओं की सुविधा के लिए आगामी 20 मई से सभी स्तर के शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन कक्षाओं को दुबारा शुरू करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही जारी निर्देशों में यह भी कहा गया है कि यह आदेश बेसिक शिक्षा विभाग पर नहीं लागू होगा। साथ ही बताया कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर भी फैसला 20 मई के बाद लिया जाएगा।

15 मई तक ऑनलाइन कक्षाओं पर लगी थी पाबंदी
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण पूर्व में जारी हुए सरकारी आदेश में अभी तक 15 मई तक यूपी के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाओं पर पाबंदी लगा दी गयी थी, लेकिन यूपी में सुधरते हालातों के बाद अब संक्रमितों की संख्या में अधिक बढ़ोतरी न होने के साथ शिक्षण कार्य बाधित न हो इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से आगामी 20 मई से ऑनलाइन कक्षाओं को शुरू करने का आदेश जारी किया गया है।

English summary
Uttar Pradesh Cabinet decides to resume online classes exept from May 20
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X