• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अगले आदेश तक टली यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, 15 मई तक बंद हुए 1 से 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज

|

लखनऊ, अप्रैल 15: कोरोना वायरस संक्रमण उत्तर प्रदेश में बेकाबू हो गया है। पिछले 24 घंटों में 20 हजार से ज्‍यादा नए केस दर्ज दर्ज क‍िए गए हैं। तो वहीं, संक्रमण के कारण प्रदेश के कई जिलों में त्राहि-त्राहि मची हुई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले आदेश तक यूपी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का बड़ा फैसला लिया है। इसके साथ ही, एक से 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज 15 मई तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

Uttar Pradesh Board examinations postponed till further orders
    UP Board 10th, 12th Exams 2021: Up Board की परीक्षाएं 20 May तक टलीं | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले पंचायत चुनाव की वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित की गयी थीं, जिसके बाद 8 मई से बोर्ड की परीक्षाओं को कराने का फैसला लिया गया था। लेकिन एक बार फिर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। यानी अब नई तारीखों का ऐलान कोरोना संक्रमण पर लगाम के बाद ही लिया जाएगा। उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यह जानकारी दी है। उनका कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया है।

    इससे पहले बुधवार को उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा था कि यूपी बोर्ड की तारीखों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की स्थिति का आकलन समय-समय पर किया जा रहा है। हमारे 19 अधिकारी जो बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित हैं, इनमें से 17 अधिकारी संक्रमित हैं। यह स्थिति चिंताजनक है। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं पहले 8 मई से शुरू होनी थीं। 10वीं की परीक्षा 25 मई को समाप्त होनी थी जबकि 12वीं की परीक्षा 28 मई को समाप्त होनी थी। लेकिन अब बोर्ड हालात की समीक्षा करने के बाद नया टाइम टेबल जारी करेगा।

    ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: BDC प्रत्याशी की चाकुओं से गोदकर हत्या, वोट मांगने घर से निकले थे वोये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: BDC प्रत्याशी की चाकुओं से गोदकर हत्या, वोट मांगने घर से निकले थे वो

    English summary
    Uttar Pradesh Board examinations postponed till further orders
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X