• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UPTET 2021: यूपी टीईटी परीक्षा की नई डेट का ऐलान, जानिए अब कब होगा एग्जाम

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 30 नवंबर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी टीईटी परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया है। अब 26 दिसंबर को दो पालियों में यूपी टीईटी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। एग्जामिनेशन रेगूलेटरी अथॉरिटी ने शासन को पहले 26 दिसंबर की तारीख का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन बाद में ये 28 नवंबर तय हुई। वहीं, अब जब 28 नवंबर को परीक्षा रद्द हो गई तो एक बार फिर 26 दिसंबर को ही ये परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

UPTET 2021 Exam re scheduled to December 26

पेपर लीक की वजह से रद्द हो गया था एग्जाम

यूपी टीईटी की परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित थी। पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षार्थियों के साथ न्याय करने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि जल्द से जल्द परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। परीक्षार्थियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए योगी सरकार ने उन्हें प्रवेश पत्र दिखाकर बसों से मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। नई तिथि पर परीक्षा देने में अभ्यर्थियों को दिक्कत न हो, इसके लिए सभी जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिया गया है।

Fact check: UPTET की परीक्षा देने आए छात्रों ने रात बिताई खुले आसमान के नीचे! जानिए इस फोटो की सच्चाईFact check: UPTET की परीक्षा देने आए छात्रों ने रात बिताई खुले आसमान के नीचे! जानिए इस फोटो की सच्चाई

टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। टीईटी परीक्षा में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी भाग लेने जा रहे थे। पेपर लीक मामले में अब तक 35 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें प्रयागराज निवासी साल्वर गैंग का सरगना सहित बिहार राज्य के आठ साल्वर शामिल हैं। इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है।

Comments
English summary
UPTET 2021 Exam re scheduled to December 26
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X