• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP STF ने 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के आरोपी बीएन तिवारी को क‍िया गिरफ्तार

|

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के आरोपी बीएन तिवारी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। त‍िवारी पर 50 हजार रुपए का इनाम था। यह ग‍िरफ्तारी लखनऊ से हुई है। बीएन तिवारी 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड के साथ हिंदी न्यूज चैनल का मालिक भी है। बीएन तिवारी पर प्रदेश के इस बड़े घोटाले में करोड़ों की हेराफेरी का आरोप है। यूपी एसटीएफ की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

up stf arrest bike boat scam main accused bn tiwari in lucknow

नोएडा और लखनऊ में दर्ज हैं कई एफआईआर

बीएन तिवारी नोएडा के 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले का मुख्‍य आरोपी है। उसके खिलाफ नोएडा में बाइक बोट घोटाले में दो दर्जन से अधिक एफआईआर दर्ज हैं, जिनमें से दो में आरोप पत्र भी दाखिल है। नोएडा के साथ लखनऊ में भी बीएन तिवारी पर बाइक बोट घोटाले की एक एफआईआर दर्ज है। तिवारी लंबे समय से फरार चल रहा था। पुलिस ने उसपर 50 हजार रुपए का इनाम रखा था। यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को उसे लखनऊ के गोमती नगर से दबोच लिया। अब उसे नोएडा के दादरी थाने में पेश किया जाएगा।

बता दें कि बाइक बोट घोटाला नोएडा का सबसे बड़ा घोटाला है। बाइक बोट नाम की एक स्कीम शुरू कर लोगों को पैसे डबल करने का आश्वासन देकर आठ लाख से भी अधिक लोगों के साथ ठगी की गई। इस घोटाले की जांच भी अनेक एजेंसियों द्वारा की जा रही है। नोएडा क्राइम ब्रांच भी इस मामले से जुड़े 12 मुकदमों की जांच कर रही है। जांच एजेंसियों द्वारा अभी तक 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। फरवरी 2020 से इस प्रकरण की जांच में जुटी ईओडब्ल्यू ने सबसे अधिक 11 आरोपियों की गिरफ्तारी की है। इस घोटाले के मास्‍टरमाइंड के तौर पर संजय भाट को भी देखा जा रहा है। जांच एजेंसियों को अब संजय भाटी की पत्नी दीप्ती बहल और बिजेंद्र हुड्डा, लोकेंद्र और भूदेव की सबसे अधिक तलाश है।

'पंजाब सरकार बेशर्मी से गैंगस्‍टर मुख्‍तार को बचा रही', SC में बोले यूपी सरकार के सॉलिसिटर जनरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up stf arrest bike boat scam main accused bn tiwari in lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X