• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: विधानसभा के सामने हुए आत्मदाह के दोनों प्रयासों को पुलिस ने किया विफल

|

लखनऊ। सत्ता तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा और लोकभवन सुसाइड पॉइंट बनता जा रहा है। सोमवार को अलग-अलग मामलों लेकर विधानसभा के बाराबंकी के एक पीड़ित परिवार तथा एक अन्य व्यक्ति ने आत्महत्या की कोशिश की। हालांकि, मिट्टी का तेल डालने के बाद जैसे ही वह आग लगाने की फिराक में था, उसे पुलिस ने पकड़ लिया। लेकिन, दूसरा पीड़ित बुरी तरह झुलस गया है। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

    UP Assembly के सामने एक दिन में आत्मदाह की कोशिशों वाली दो घटनाओं से मचा हड़कंप | वनइंडिया हिंदी

     up police failed two attempts self immolation in front of up vidhan bhavan

    लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले सुरेश चक्रवर्ती का उनके मकान मालिक से विवाद है। आरोप है कि स्टे होने के बावजूद मकान पर कब्जा किया जा रहा है। पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। इसी बात से परेशान होकर सोमवार की शाम वे विधानसभा पहुंचे। जहां उन्होंने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा लिया। पुलिस ने उन्हें बचाया है। सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

    दुकान पर दबंगों ने किया कब्जा

    डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा ने बताया कि एक परिवार के मुखिया नसीम हैं, जो बाराबंकी के रहने वाले हैं। वो अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ यहां आए हुए थे। पीड़ित ने बताया है कि उनकी दुकान का विवाद है। जिस पर दबंग कब्जा करना चाहते हैं। लेकिन पुलिस उनकी सुन नहीं रही है।

    पूरे परिवार को हिरासत में लिया गया

    डीसीपी ने कहा कि हमारी पुलिस टीम लोकभवन पर मौजूद थी। जैसे ही परिवार के सदस्य ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाला, वैसे ही उन्हें बचा लिया गया। इस संबंध में बाराबंकी के जिला प्रशासन और डीएम से बात की गई है उनको पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया है। वह अपनी टीम लखनऊ भेज रहे हैं। पूरे मामले का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा। परिवार अभी पुलिस हिरासत में है।

    छह दिन पूर्व भी महिला ने किया था आत्मदाह का प्रयास

    छह दिन पूर्व महाराजगंज की रहने वाली एक महिला ने भाजपा कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। उसने खुद को आग लगा लिया था। पुलिस ने आग पर काबू पाते हुए उसे अस्पताल पहुंचाया था। जहां उसकी मौत हो गई थी।

    ये भी पढ़ें:- यूपी में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटी, 24 घंटों में 1747 नए केस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    up police failed two attempts self immolation in front of up vidhan bhavan
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X