• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP पंचायत चुनाव 2021: 99 प्रत्याशियों की मौत के बाद रद्द हुआ था चुनाव, सभी सीटों आज फिर से होगा मतदान

|
Google Oneindia News

लखनऊ, मई 09: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के अंदर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन करवाए गए। हालांकि, कई जिलों से मतदान कर्मियों की चुनाव के दौरान मौत की खबरें सामने तो आई थी, लेकिन अब राज्य निर्वाचन आयोग ने जो आंकड़ा जारी किया है वो काफी चौंकाने वाला है। दरअसल, पंचायत चुनाव के दौरान प्रधान पद के 99 प्रत्याशियों की मौत हुई है। इन सभी 99 ग्राम पंचायतों में आज यानी रविवार 9 मई को वोटिग सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। तो वहीं, मतगणना मंगलवार 11 मई को करवाई जाएगी।

UP Panchayat Election 2021: elections canceled after the death of 99 candidates, repolling today

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधान पद के प्रत्याशियों की सबसे ज्यादा मौत कुशीनगर में हुई है। यहां 11 प्रत्याशियों की मौत हुई है। तो वहीं, उन्नाव में 8, बहराइच और बाराबंकी में 7-7 प्रत्याशियों की मौत हुई है। इन सभी प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत 2 मई को हुई मतगणना से पहले हुई है। हालांकि, जिन 99 ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की मौत हुई है उनमें से कितने की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई है ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

ये भी पढ़ें:- तो क्या यूपी में निकल चुका है कोरोना वायरस का पीक, एक्सपर्ट ने किया दावाये भी पढ़ें:- तो क्या यूपी में निकल चुका है कोरोना वायरस का पीक, एक्सपर्ट ने किया दावा

इन जिलों में इतने प्रत्याशियों की हुई मौत
कुशीनगर जिले 11, एटा, गोरखपुर व ललितपुर में एक-एक, भदोही में तीन, बाराबंकी में सात, फिरोजाबाद में दो, कोशांबी में चार, मुजफ्फरनगर, वाराणसी में एक-एक, बहराइच में छह, औरय्या में तीन, जालौन में दो, मीरजापुर में चार, बांदा में तीन, उन्नाव में आठ, बलिया में छह, सीतापुर में एक, अमेठी में तीन, हमीरपुर में एक, सम्भल में दो, सिद्धार्थनगर में एक, कानपुर देहात में दो, मऊ में दो, अम्बेडकरनगर में एक, कासगंज में दो, सोनभद्र में पांच, बस्ती में, बुलंदशहर में चार, फरूखाबाद में दो, मुरादाबाद में तीन और अलीगढ़ में दो प्रत्याशियों की मौत हुई है। प्रत्यशियों की मौत के बाद रिक्त पदों पर रविवार यानी पून: मतदान करवाया जा रहा है।

English summary
UP Panchayat Election 2021: elections canceled after the death of 99 candidates, repolling today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X