• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP MLC Election 2020: 11 सीटों पर मतगणना शुरू, शाम तक होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर हुए चुनाव में वोटों की गिनती गुरुवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। शाम तक भाजपा, सपा, कांग्रेस, विभिन्‍न शिक्षक संगठन और निर्दलीय मिलाकर कुल 199 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला हो जाएगा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जा रही है। बता दें, सबसे पहले शिक्षक निर्वाचन के परिणाम आएंगे। फिर स्नातक निर्वाचन के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

up mlc election result 2020 Counting begins for 11 seats of graduate and teacher quota

लखनऊ में रमा बाई रैली स्थल पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई। शिक्षक और स्नातक निर्वाचन की मतगणना के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। लखनऊ में 7 जिलों के मतों की मतगणना हो रही है। इनमें लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, रायबरेली और प्रतापगढ़ शामिल हैं। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। गोरखपुर विश्वविद्यालय के वाणिज्य भवन में मतगणना जारी है। पहला रुझान दोपहर 2 बजे के बाद आने की उम्मीद है। मेरठ में पूरे इंतजाम के साथ मतों की गिनती हो रही है। डीएम के बालाजी ने बताया कि मतगणना स्थल पर एक समय पर एक ही प्रत्याशी या इलेक्शन एजेंट मौजूद रह सकता है।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के खंड स्‍नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र से 11 सीटों के लिए मंगलवार मतदान हुआ था। इस चुनाव में औसत 55.47 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला था। अधिकारिक बयान के मुताबिक, आगरा खंड स्‍नातक में 41.56 फीसदी, इलाहाबाद-झांसी खंड स्‍नातक में 41.10 फीसदी, लखनऊ खंड स्‍नातक में 36.74 फीसदी, मेरठ खंड स्‍नातक में 42.86 फीसदी, वाराणसी खंड स्‍नातक में 39 .33 फीसदी मतदान हुआ था। खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र आगरा में 70.78 फीसदी, बरेली-मुरादाबाद खंड में 73.48 फीसदी, गोरखपुर-फैज़ाबाद में 73 .94, लखनऊ खंड में 58.99 फीसदी, मेरठ खंड में 62.60 और वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 68 .83 फीसदी मतदान हुआ।

UP MLC Election 2020: नववधू ने किया शिक्षक-स्नातक के लिए मतदान, बोली- अब जाऊंगी ससुराल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up mlc election result 2020 Counting begins for 11 seats of graduate and teacher quota
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X