• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP MLC Election 2021: सपा प्रत्याशी अहमद हसन, राजेंद्र चौधरी ने किया नामांकन, अखि‍लेश ने किया जीत का दावा

|

UP MLC Election 2021: लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 28 जनवरी को 12 सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद के चुनाव (UP MLC Election 2021) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दोनों प्रत्याशियों ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी मौजूद रहे। पूर्व मंत्री और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी ने विधान भवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन पत्र दा‍खि‍ल होने के बाद अखिलेश यादव ने सपा के दोनों उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है। वहीं, यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार है। रिटार्यड आईएएस अधिकारी एसके शर्मा के को विधान परिषद चुनाव में प्रत्याशी घोषित करने पर अखि‍लेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को मुख्यमंत्री को भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करानी चाहिए।

    UP MLC Election 2021: SP के Ahmed Hassan और Rajendra Chaudhary ने भरा नामांकन | वनइंडिया हिंदी

    up mlc election 2021 sp candidate ahmad hasan and rajendra chaudhary filled nomination

    बता दें, उत्तर प्रदेश में 28 जनवरी को 12 सीटों के लिए विधान परिषद सदस्‍य के लिए चुनाव होने हैं। समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को प्रत्‍याशी बनाया है। भाजपा ने भी शुक्रवार को पहली लिस्‍ट जारी कर दी है। पीएम मोदी के करीबी और पसंदीदा अफसर अरविंद कुमार शर्मा को उम्‍मीदवार बनाया है। उनके अलावा पार्टी ने तीन और लोगों के नाम की घोषणा की है। इनमें उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे लक्ष्मण आचार्य को अपना प्रत्याशी बनाया।

    समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी ने शुक्रवार को पार्टी अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव की मौजूदगी में नामांकन दाखि‍ल कर दिया। इसके बाद मीड‍िया द्वारा बसपा के 2022 में विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ने के फैसले पर सवाल पूछा गया तो अखि‍लेश ने इस पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। इस दौरान अखि‍लेश ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि जहां बुल्डोजर चलाने चाहिए वहां नहीं चला रहे हैं, हर काम में भेदभाव से ऊपर उठ ही नहीं पा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सारे काम का फल मिल जाएगा।

    UP MLC Election: BJP ने जारी की पहली लिस्‍ट, पूर्व IAS एके शर्मा को बनाया प्रत्‍याशी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    up mlc election 2021 sp candidate ahmad hasan and rajendra chaudhary filled nomination
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X