• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्‍या यूपी में फिर लगेगा कोरोना कर्फ्यू, जान‍िए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने क्‍या कहा?

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 10: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अब कोरोना कर्फ्यू में छूट है। हालांकि, नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन अभी भी जारी है। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार आशंका जाह‍िर की जा रही है। इसे लेकर प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि तीसरी वेव को ध्यान में रखकर हम तैयारी कर रहे हैं। पेड्रियाटिक आईसीयू से संबंधित सभी संसाधन पूरे प्रदेश में 20 जून तक तैयार हो जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि किसी भी जिले में अगर कोरोना के मामले बढ़ेंगे तो हम वहां फिर से आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगा सकते हैं।

up health minister says If corona cases increase we can again impose partial corona curfew

यूपी के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू खत्‍म

स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा, टीम-9 के साथ बैठक में अब कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों के मरीजों के लिए ओपीडी चलाना, सभी पीएचसी, सीएचसी को क्रियाशील करना, मौसम बदलने के साथ जापानी इंसेफेलाइटिस, एईएस, मलेरिया जैसी बीमारियां आने के संकेत दे रही हैं इसकी समीक्षा की जा रही है। बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के साथ ही कोरोना कर्फ्यू खत्‍म कर द‍िया गया है। अब सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक निर्धारित शर्तों के साथ गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। हालांकि, नाइट कर्फ्यू और शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी पहले की तरह ही लागू रहेगी।

अखिलेश यादव ने भाजपा को बताया 'ठहरा रथ', कहा- पहिया धंसा है यूपी में पर दिल्ली के हाथ लगामअखिलेश यादव ने भाजपा को बताया 'ठहरा रथ', कहा- पहिया धंसा है यूपी में पर दिल्ली के हाथ लगाम

संक्रमण की रफ्तार थमी

प्रदेश में एक मई से पूरी तरह कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं के लिए छूट दी गई थी। जून के अंत में जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होने लगे, वैसे-वैसे कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाने लगी। एक जून से 600 से कम सक्रिय मामले वाले जिलों को दिन के कर्फ्यू से राहत दी जाने लगी थी। अब प्रदेश में रोज सामने आने वाले कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 709 मामले सामने आए थे और 1706 लोग उपचार के बाद डिस्चार्ज किए गए।

English summary
up health minister says If corona cases increase we can again impose partial corona curfew
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X