• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP में सिर्फ यूपी वालों को ही म‍िलेगी वैक्‍सीन, लोकल एड्रेस प्रूफ होना जरूरी

|

लखनऊ, मई 10: उत्‍तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में उन्हीं लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन लग पाएगी, जिनके पास यहां का एड्रेस प्रूफ है। यह ऑर्डर एनसीआर क्षेत्र के लिए भी है। दिल्ली सरकार ने निर्णय को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताते हुए कहा कि ऐसे समय जब पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है, तब यह उम्मीद नहीं थी।बता दें, राज्य की सभी सरकारी बेवसाइट्स जिनमें कोरोना का टीकाकरण के लिए बुकिंग की सुविधा दी गई है। उन सभी वेबसाइट्स में सिर्फ यूपी के निवासियों के लिए वैक्‍सीनेशन के लिए स्लॉट बुकिंग की सुविधा दी गई है। वैक्सीनेशन के लिए आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड और वोटर कार्ड आदि जैसे एड्रेस प्रूफ होना जरूरी है।

up government said people who have local address proof will only eligible for vaccine

बता दें, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार को तीन से चार महीनों के भीतर राज्य में सभी टीकाकरण की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। कहा गया कि टेंडर्स के माध्‍यम से टीके प्राप्त करना "एक लंबी प्रक्रिया है"। कोव‍िड 19 के खिलाफ राज्य की तैयारियों पर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दो न्यायाधीशों वाली पीठ ने योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार से कहा कि वे "वैक्‍सीन की तत्काल खरीद" सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं, ताकि उत्तर प्रदेश की पूरी आबादी को तीन से चार महीने के भीतर वैक्‍सीन की पूरी डोज म‍िल सके।

18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए 18 जिलों में वैक्‍सीनेशन शुरू

उत्तर प्रदेश में आज से 17 नगर निगम और नोएडा में 18 से 44 उम्र के लोगों का कोविड वैक्सीनशन शुरू हो गया है। अभी तक प्रदेश के 7 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सोमवार से वैक्सीनशन के इस अभियान में 11 और जिले जुड़ गए हैं। लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर और बरेली में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। आज से गाजियाबाद, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, झांसी, अयोध्या और नोएडा में भी वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी जिलों में सोमवार से शनिवार तक के लिए वैक्सीनशन का कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है। लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, आगरा और बरेली में प्रतिदिन 4-4 हजार लोगों को वैक्सीन लगेगी। वहीं, गाज‍ियाबाद और सहारनपुर में 3100-3100 को और नोएडा और मुरादाबाद में 2800-2800 लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगेगी।

English summary
up government said people who have local address proof will only eligible for vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X