• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी चुनाव 2022: BJP ने आठ प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, पांच विधायकों पर फिर जताया भरोसा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 26 जनवरी: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार (25 जनवरी) को आठ और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा ने पांच वर्तमान विधायकों पर एक बार फिर भरोसा जताया है। वहीं, दो विधानसभा सीटों पर पार्टी ने नए चेहरों पर दाव खेला है। बता दें, भाजपा ने जिन आठ सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए है, इन सीटों पर तीसरे चरण में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं।

UP elections 2022: BJP releases list of eight candidates

भाजपा ने अमॉपुर से हरिओम वर्मा, पटियाली से ममतेश शाक्य, मारहरा से वीरेंद्र वर्मा, जलेसर एससी से संजीव कुमार दिवाकर, किशनी से डॉ. प्रियरंजन आशु दिवाकर, भरथना से डॉ. सिद्धांत शंकर दोहरे, औरेया से गुड़िया कठेरिया और रसूलाबाद से पूनम संखवार को चुनावी मैदान में उतारा है। लिस्ट में पटियाली से ममतेश शाक्य को टिकट दिया गया है, जो वर्तमान में यहीं से विधायक हैं। बीजेपी ने एक बार फिर उन्हें इस सीट से मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। ममतेश शाक्य तीन बार कासगंज सीट से विधायक रह चुके हैं।

    UP Elections 2022 | UP BJP Candidate List | Samajwadi Party Second List | Akhilesh | वनइंडिया हिंदी

    इतना ही नहीं, ममतेश शाक्य 2012 में अमापुर से विधायक बने थे और 2017 में पटियाली से। इसके अलावा मारहरा से ​वीरेंद्र वर्मा को सीट दी गई है। वीरेन्द्र भी 2017 में इसी सीट से विधायक की कुर्सी पर बैठे थे। बीजेपी ने जातिगत समीकरण बैठाते हुए उन्हें फिर से इस सीट का जिम्मा सौंपा है। जलेसर से प्रत्याशी संजीव कुमार दिवाकर भी पिछली बार इस सीट से विजयी रह चुके हैं। उन्हें भी पार्टी ने फिर से इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए मौका दिया है।

    ये भी पढ़ें:- DSP अनिरुद्ध सिंह : रियल लाइफ सिंघम, जो रील में भी बना पुलिस ऑफिसर, किसी स्टार से नहीं है कमये भी पढ़ें:- DSP अनिरुद्ध सिंह : रियल लाइफ सिंघम, जो रील में भी बना पुलिस ऑफिसर, किसी स्टार से नहीं है कम

    किशनी से डॉ. प्रियरंजनी आशु दिवाकर को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है, जिन्होंने 2017 में सपा को छोड़कर बीजेपी का हाथ पकड़ लिया था। वहीं कुछ समय पहले बीजेपी ने कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्रीय कमेटी में पूनम संखवार को मंत्री पद दिया था। अब उन्हें पार्टी ने रसूलाबाद से उम्मीदवार के तौर पर उतारा है। इनके अलावा पार्टी एक और महिला उम्मीदवार को सामने लाई है। पार्टी ने गुड़िया कठेरिया को औरेया सदर से प्रत्याशी बनाया है।

    Comments
    English summary
    UP elections 2022: BJP releases list of eight candidates
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X