• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP election 2022: सीएम योगी मथुरा नहीं अयोध्या से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव!

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 12 जनवरी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी विधानसभा चुनाव मथुरा से नहीं लड़ेंगे। बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने योगी आदित्यनाथ के मथुरा से चुनाव लड़ने से इससे इनकार कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के पहले तीन चरण के चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर बैठक चल रही है। पहले चरण में मथुरा में मतदान है। हालांकि, इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर चर्चा नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी के अयोध्या निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि यह फैसला बीजेपी की राज्य चुनाव समिति और दिल्ली में कोर ग्रुप की उच्च स्तरीय बैठकों के बाद आया है।

UP Election 2022 CM Yogi adityanath will not contest election from mathura says sources

योगी के मथुरा से चुनाव लड़ने की थी अटकलें

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर पिछले दिनों खबर आई थी कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में बतौर बीजेपी उम्मीदवार सियासी मैदान में अपनी ताकत आजमाएंगे। इसके बदा से योगी के अयोध्‍या, गोरखपुर या मथुरा से चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू हो गई। इस पर सीएम योगी ने कहा है कि इसका फैसला आलाकमान को करना है। उसका जैसा आदेश होगा वह उसे मानेंगे।

'योगी बनेंगे प्रधानमंत्री अगर चुनाव जीत गए तो...', अखिलेश यादव के बयान पर हंगामा, आखिर क्यों कहा ऐसा 'योगी बनेंगे प्रधानमंत्री अगर चुनाव जीत गए तो...', अखिलेश यादव के बयान पर हंगामा, आखिर क्यों कहा ऐसा

बीजेपी के राज्यसभा सदस्य ने नड्डा को लिखा था पत्र

इससे पहले बीजेपी के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर सीएम योगी को मथुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़वाने की अपील की थी। उनकी चिट्ठी सामने आने के बाद यह अटकलें तेज हो गई थी कि योगी आदित्यनाथ मथुरा से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे।

यूपी में BJP को एक और झटका, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफायूपी में BJP को एक और झटका, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं सीएम योगी

सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी के अयोध्या निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि यह फैसला बीजेपी की राज्य चुनाव समिति और दिल्ली में कोर ग्रुप की उच्च स्तरीय बैठकों के बाद आया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है, ''राम मंदिर एक ऐसा मुद्दा है जो हिंदुओं को किसी अन्य मुद्दे की तरह एकजुट करता है। यह एक भावनात्मक मुद्दा है और हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा इस सीट का प्रतिनिधित्व करने वाला और कौन है? इसका प्रतीकात्मक महत्व बहुत बड़ा है, क्योंकि वह राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े रहे हैं।"

Comments
English summary
UP Election 2022 CM Yogi adityanath will not contest election from mathura says sources
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X