• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

धार्मिक स्थलों को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें एक बार में कितने श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेश

|

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का ग्राफ उत्तर प्रदेश में भी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो उत्तर प्रदेश में 12 हजार 787 नए मामला कोरोना के सामने आए है। वहीं, कोरोना संक्रमण से 48 मरीजों की मृत्यु हो गई है। तो वहीं, तेज रफ्तार से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रदेश सरकार लगातार सख्त कर रही है। कोरोना के नए मामलों को देखते हुए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

up cm yogi adityanath order to limit entry of religious places
    Coronavirus in UP:धार्मिक स्थलों को लेकर Yogi Govt का बड़ा फैसला, दिए ये निर्देश | वनइंडिया हिंदी

    योगी सरकार के फैसले के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के किसी भी धार्मिक स्थलों पर एक साथ पांच से अधिक लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मस्जिद, गुरुद्वारा या चर्च में अब एक साथ सिर्फ पांच लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। बता दें कि नवरात्र और रमजान का महीन 13 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इसके मद्देनजर सीएम योगा का ये फैसला बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसके साथ ही सीएम ने जनपद लखनऊ में कोविड-19 के इलाज के लिए एल-2 एवं एल-3 के पर्याप्त बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कहा है कि लखनऊ में तत्काल कम से कम 2 हजार आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाए, इसके बाद अगले एक सप्ताह में 02 हजार अतिरिक्त कोविड बेड का प्रबन्ध भी किया जाए।

    नाइट कर्फ्यू का निर्णय ले डीएम: सीएम योगी

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जारी दिशा निर्देशों का हर हाल में अनुपालन कराएं। साथ ही सभी जिलों में कोविड केस की संख्या का आकलन कर नाईट कर्फ्यू का निर्णय डीएम अपने स्तर से लें लेकिन यह स्थिति आने से पहले जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे कोई भी सार्वजनिक आयोजन, विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रम रात 9 बजे तक सम्पन्न कर लिए जाएं। इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाए और उन्हें शासन की ओर से निर्धारित मानकों का अनुपालन करने को प्रेरित किया जाए।

    ये भी पढ़ें:- वाराणसी: प्रधान पद के प्रत्याशी विजेंद्र यादव की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    up cm yogi adityanath order to limit entry of religious places
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X