• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM योगी आदित्यनाथ ने किया 28 उपकेंद्रों का लोकार्पण, बेहतर होगी अब यूपी में बिजली आपूर्ति

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सीएम योगी ने शनिवार को 3135 करोड़ की लागत से 26 जिलों में बने 28 विद्युत उप केंद्रों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि इतने उप केंद्र मिलने के बाद से प्रदेश में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था और बेहतर होगी। इस अवसर पर उर्जा तथा अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा व राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल और बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

up cm yogi adityanath inaugurates 28 sub-stations of Uttar Pradesh

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि लॉकडाउन में भी उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां पर इतनी योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया गया। हमारा प्रयास प्रदेश में हर जगह पर 24 विद्युत घंटे आपूर्ति का है। हम अपने इस अभियान में सफल भी होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण में लॉकडाउन के बाद भी हमारी सरकार का लक्ष्य विकास की गति को बरकरार रखने का है। उन्होंने कहा, 'प्रदेश के ऊर्जा विभाग ने पिछले 3 वर्षों में एक बेहतर कार्य-संस्कृति को आगे बढ़ाकर, ऊर्जा विभाग के प्रति आमजन के विश्वास को सुदृढ़ करने में सफलता प्राप्त की है। मैं इसके लिए पावर कारपोरेशन को हृदय से धन्यवाद देता हूं।'

इन जिलों को मिला लाभ

आपको बता दें कि चित्रकूट, महोबा, बलरामपुर, उन्नाव, लखनऊ, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रयागराज, बलिया, गोरखपुर, बस्ती, फिरोजाबाद, कानपुर, मथुरा, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में विद्युत व्यवस्था मजबूत होगी। वहीं, 1,253.56 करोड़ की लागत से नई योजनाओं के शिलान्यास का कार्यक्रम सम्पन्न हो रहा है। उससे मऊ, शामली, बरेली, लखीमपुर, लखनऊ, जौनपुर, बदायूं, गौतमबुद्ध नगर में नए बिजली उपकेंद्र बनेंगे।

UPPCL की तरफ से 10 लाख 50 हजार मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए

कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल द्वारा यूपी पॉवर कॉरपोरेशन की पुलिस सतर्कता इकाई की ओर से 'मुख्यमंत्री का पीड़ित सहायता कोष-कोविड केयर फंड' में सहयोगार्थ धनराशि ₹10.50 लाख का चेक भेंट किया गया। इस अवसर पर डीजी, पॉवर कॉरपोरेशन कमल सक्सेना एवं डीआईजी पॉवर कॉरपोरेशन साधना गोस्वामी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:- बड़े-बड़े डिग्रीधारी यूपी में मनरेगा के तहत गड्ढा खोदेंगे तो शिक्षा पर कितना बुरा असर होगा: मायावती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up cm yogi adityanath inaugurates 28 sub-stations of Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X