• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी उपचुनाव: बांगरमऊ और स्वार सीट से कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार, जानिए किसे मिला टिकट

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है और 29 सितंबर की शाम तक तारीखों का ऐलान हो सकता है। इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने उन्नाव जिले की बांगरमऊ और रामपुर जिले की स्वार सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। तो वहीं, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बुलंदशहर सदर सीट पर पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

UP Assembly by-elections: Congress declared candidates for Bangarmau and Swar seat

27 सितंबर दिन रविवार को कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। बता दें कि उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट से आरती वाजपेयी को मैदान में उतारा है। तो वहीं, रामपुर जिले की स्वार सीट से हैदर अली खान को टिकट दिया है। बता दें कि उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट पर 2017 के चुनावों में बीजेपी ने अपनी जीत दर्ज कराई थी। इस सीट पर कुलदीप सिंह सेंगर विधायक चुने गए थे। हालांकि, रेप कांड में दोषी साबित होने और सदस्यता समाप्त होने के बाद ये सीट खाली हुई थी।

वहीं, रामपुर जिले की स्वार सीट पर हुए चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अबदुल्ला आजम ने जीत दर्ज कराई थी। अबदुल्ला आजम, रामपुर के सांसद व कद्दावर नेता आजम खान के बेटे है। हालांकि, कम उम्र में चुनाव लड़ने की वजह से अबदुल्ला आजम की सदस्यता कोर्ट ने खत्म कर दी थी। इसी वजह से स्वार की सीट खाली हो गई है। इस पर अब चुनाव होना है। तो वहीं, बुलंदशहर सदर सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूर्व विधायक और स्व. हाजी अलीम के भाई युनुस को टिकट मिला है।

हाल ही में बनी चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) भी मैदान में उतर चुकी है। आजाद समाज पार्टी ने बुलंदशहर सदर सीट पर मीट कारोबारी हाजी यामीन को टिकट दिया है। बता दें कि बुलंदशहर (सदर) विधानसभा सीट बीजेपी के कब्जे वाली है। हालांकि, यह सीट वीरेंद्र सिंह सिरोही के निधन के बाद रिक्त हो गई थीं। बुलंदशहर सदर सीट पर अब उप-चुनाव होना है, इसके लिए प्रशासन स्तर से भी तैयारी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें:- यूपी उपचुनाव: 8 विधानसभा सीटों पर इलेक्शन के लिए 29 सितंबर को होगी तारीखों की घोषणा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Assembly by-elections: Congress declared candidates for Bangarmau and Swar seat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X