• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP में घुसे दो आतंकी, बस्ती-गोरखपुर समेत नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट

|
    Uttar Pradesh में घुसे 2 ISIS Terrorist, India Nepal Border पर Alert | वनइंडिया हिंदी

    लखनऊ। दक्षिण भारत से जुड़े दो आतंकी उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुके हैं, जिसके बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, ये भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से नेपाल भाग सकते हैं। इनकी तलाश में पूरे बस्ती और गोरखपुर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। दोनों आतंकियों की पहचान ख्वाजा मोइनद्दीन व अब्दुल समद के रुप में हुई, जिनकी पुलिस ने फोटो भी सर्कुलेट की है। बता दें कि आखिरी बार दोनों को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था।

    Two wanted terrorists have entered the state of UP

    बस्ती रेंज के आईजी आशुतोष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ख्वाजा मोइनद्दीन व अब्दुल समद नाम के दो आंतकी उत्तर प्रदेश की सीमा में घुस गए और भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से नेपाल भाग सकते हैं। इनकी तलाश में पूरे गोरखपुर, सिद्धार्थनगर समेत कुछ जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दोनों के फोटो भी मिले हैं। उसे भी पुलिस को सौंपा गया है। आईजी की मानें तो आखिरी बार दोनों को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था।

    खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को सितम्बर 2017 में एनआईए ने चेन्नई से पकड़ा था। जांच में पता चला था कि सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत समेत देश के अन्य राज्यों में युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें आईएस से जोड़ता था। वह पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के भी संपर्क में है। जानकारी के मुताबिक दक्षिण भारत में ही सक्रिय दूसरे आतंकी आतंकी अब्दुल समद को फरवरी 2018 में पकड़ा गया था। पुणे विस्फोट से जुड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य को समद ने हवाला के जरिए खाड़ी देश से मिले 3.50 लाख रुपए पहुंचाए थे। इसके अलावा उसका संबंध सिमी से भी था। वह आतंकियों को हथियार भी मुहैया कराता है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Two wanted terrorists have entered the state of UP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X