• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मिशन शक्ति' की ब्रांड एंबेसडर बनी ट्रक चालक की बेटी अनीता, बच्चों के चेहरों पर खुशी लाने का लिया था संकल्प

|

लखनऊ। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार व यूपी पुलिस ने मिशन शक्ति के लिए ब्रांड एंबेसडर चुन लिया है। प्रदेश सरकार ने ट्रक चालक की बेटी व यूपी पुलिस की सिपाही अनीता को ब्रांड एंबेसडर चुन है। अनीता को प्रदेश के 75 जिलों में तैनात महिला पुलिस कर्मियों में पहली वरीयता देते हुए मिशन शक्ति का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। मिशन शक्ति के लिए होर्डिंग में उनकी तस्वीर प्रदेश के हर कोने में लगाई गई है। बता दें, अनीता इस समय लखनऊ में तैनात हैं।

truck driver Kedarnath Yadav daughter Anita becomes brand ambassador of Mission Shakti

ट्रक चालक केदारनाथ यादव, सुल्तानपुर जिले के कादीपुर गांव के रहने वाले है। केदारनाथ यादव ने अपने तीन बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ ही संस्कार भी दिए। वर्ष 2016 में उनकी छोटी बेटी अनीता यादव को पुलिस विभाग में सिपाही पद पर नियुक्ति मिली। पहली तैनाती उन्नाव के सदर कोतवाली में मिली। दो साल उन्नाव में रहने के दौरान अनीता ने कर्तव्य का बखूबी पालन किया। इसके साथ ही उसने गरीब बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाने की मुहिम भी चलाई।

नौकरी के दौरान अनीता की नजर सदर कोतवाली के पास डेरा डालकर रहने वाले खानाबदोश परिवारों के बच्चों पर पड़ी। समाजिक सुख से परे इन बच्चों को देखकर अनीता ने उनके चेहरे पर खुशी लाने का संकल्प लिया और अपनी मेहनत की कमाई का कुछ अंश बच्चों पर खर्च करने लगी। कभी वह बच्चों को अच्छे कपड़े देकर तो कभी कॉपी किताबें और खानपान की वस्तुएं देती थीं। उन्होंने साथी महिला पुलिसकर्मियों की मदद से इन बच्चों को स्कूल भेजने का प्रबंध किया। गांधी नगर तिराहे पर छात्रा का दुपट्टा खींचकर भागे शोहदे को पकड़ा था।

अधिकारियों ने मिशन शक्ति की होर्डिंग के लिए 140 महिला सिपाहियों के नाम की लिस्ट तैयार की। लिस्ट में सभी सिपाहियों के पूर्व की उपलब्धियां भी बताई गईं। इनमें उन्नाव कार्यकाल के दौरान असहायों की मदद और शोहदों पर कार्रवाई से चर्चित हुईं अनीता यादव को मिशन शक्ति का ब्रांड एंबेसेडर चुना गया। अनीता के अनुसार, यह उनके लिए बेहद सुखद है। पिता के मिले संस्कार उन्नाव में तैनाती के दौरान काम आए और उसे गरीब बच्चों व असहायों की मदद की प्रेरणा मिली।

ये भी पढ़ें:- विकास दुबे की पत्नी रिचा को ED ने किया तलब, आज लखनऊ कार्यालय में होंगी पेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
truck driver Kedarnath Yadav daughter Anita becomes brand ambassador of 'Mission Shakti'
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X