• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार से लौटते ही आधी रात को 13 आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले

|

लखनऊः बस्ती जिले में भाजपा नेता की हत्या के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार की आधी रात को कई अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें 13 आईएएस, तीन आईपीएस और चार वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। तबादले किए गए अफसरों में पांच जिलों के जिलाधिकारी और दो एसपी बदले गए हैं। वहीं बस्ती जिले की जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार को हटा दिया गया है।

transfer of 13 ias and 3 ips officer in uttar pradesh after murder of bjp leader in basti

भाजपा नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद हो रहे बवाल को सरकार ने गंभीरता से लिया है। हत्या की वारदात के बाद ही जिलाधिकारी और एसपी को हटाए जाने की अटकलें तेज हो गई थीं। जिले के भाजपा नेता लगातार दोनों अफसरों की भूमिका पर सवाल उठा रहे थे। हरियाणा में चुनाव प्रचार से लौटने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबादले को मंजूरी दे दी।

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को बस्ती का नया डीएम और हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। पंकज कुमार को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। बस्ती की जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी और इलेक्ट्रानिक्स के पद पर भेजा गया है। वहीं गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार को हमीरपुर का नया एसपी बनाया गया है।

बता दें कि सरकार ने चार और दूसरे जिलों के डीएम भी बदल दिए हैं। इनमें जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर और श्रावस्ती जिला शामिल है। हालांकि बदायूं के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर का डीएम बनाया गया है और श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का डीएम बनाया गया है। वहीं यशु रुस्तगी को श्रावस्ती और कुमार प्रशांत को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है।

प्रियंका का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, पूछा-किसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर कर्जमाफी हो रही है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
transfer of 13 ias and 3 ips officer after murder of bjp leader in basti
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X