• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नुसरत जहां को मिला शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का सपोर्ट, बोले- मुस्लिम महिलाओं का सिंदूर लगाना हराम नहीं

|

लखनऊ। अपने बयानों के कारण हमेशा चर्चाओं में रहने वाले शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में वसीम रिजवी ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के सिंदूर और बिंदी लगाने के मामले में उलमा के फतवों पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इस्लाम में मुस्लिम महिलाओं के चूड़ियां और सिंदूर लगाना हराम नहीं है। मंगलसूत्र पहने और बिंदिया लगाने पर मुस्लिम धर्मगुरुओं को एतराज नहीं होना चाहिए।

Shia Waqf Board Chairman Waseem Rizvi supports nusrat jahan to wear sindoor

वीडियो में रिजवी ने कहा कि पूरी दुनिया के कट्टरपंथी मुल्लाओं को चैलेंज है कि जो लोग इससे हराम कहते है। इस वो लोग कुरान में साबित करे जो इससे हराम कहते हैं। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि हिन्दुस्तान में यह एक तालिबानी परिचय का प्रचार है। कहा कि हिंदुस्तान में यह तालिबानी मानसिकता का प्रचार है। इस तरह के फतवा जारी करने वालों से सख्ती से निपटने की जरूरत है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने कहा था कि अगर जल्दी प्राथमिक मदरसे बंद न हुए तो 15 साल बाद देश को आधे से ज्यादा मुसलमान आईएसआईएस की विचारधारा का समर्थक हो जाएगा। क्योंकि पूरी दुनिया में यह देखा गया कोई भी मिशन चलाने के लिए बच्चों को निशाना बनाया जाता है और इस वक्त दुनिया में आईएसआईएस का एक खतरनाक आतंकी संगठन है। जो धीरे धीरे पूरी दुनिया में मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्रों में अपनी पकड़ बना रही है। भारत सरकार ने यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी के प्रस्ताव पर विचार करते हुए उनके पत्र को मानव संसाधन विकास मंत्रालय को भेज दिया था।

ये भी पढ़ें:- बेटी का फोटो वायरल होने पर पिता ने लगाई फांसी, खबर सुन छोटे भाई ने भी तोड़ा दम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shia Waqf Board Chairman Waseem Rizvi supports nusrat jahan to wear sindoor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X