• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांवड़ यात्रा पर यूपी सरकार के जवाब के बाद SC ने बंद किया केस, उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 19 जुलाई: उत्तर प्रदेश सरकार के कोरोना वायरस के चलते कांवड़ यात्रा को स्थगित करने के फैसले के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मामला बंद कर दिया है। यूपी सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए इस वर्ष भी कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर सोमवार को सरकार से जवाब मांगा था। कोर्ट ने यूपी सरकार के जवाब को देखते हुए मामला बंद किया। इसके साथ ही कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि कहीं पर भी कोविड नियमों का उल्लंघन होने पर कड़ी र्कारवाई की जाए। कोर्ट ने कहा कि देश और प्रदेश में लोगों का जीवन का अधिकार सर्वोपरि है।

sc asks uttar pradesh government to take action on attempt to take out kanwar yatra
    Bakrid 2021: Kerala को Supreme Court से राहत, बकरीद मनाने पर फिलहाल कोई रोक नहीं | वनइंडिया हिंदी

    यूपी सरकार ने स्थगित की कांवड़ यात्रा

    बता दें, कांवड़ यात्रा को लेकर सु्प्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से जवाब तलब किया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के साथ ही बड़ी संख्या में संतों और कांवड़ यात्रा संघ से बातचीत के बाद प्रदेश में कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया। सुप्रीम कोर्ट ने कांवड़ यात्रा को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा था।

    उत्तराखंड और राजस्थान के बाद यूपी सरकार ने भी कांवड़ यात्रा को किया रद्दउत्तराखंड और राजस्थान के बाद यूपी सरकार ने भी कांवड़ यात्रा को किया रद्द

    सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया केस, कहा- उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाए

    उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सोमवार को कोर्ट को बताया कि कोरोना को देखते हुए इस साल भी कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है। सरकार के जवाब के बाद कोर्ट ने मामला बंद किया। इसके साथ ही कहा कि नियमों का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाए। लोगों का जीवन का अधिकार सर्वोपरि है। बता दें कि हिंदू धर्म में कावंड़ यात्रा सैकड़ों वर्षों से चल रही है। कांवड़ यात्रा की शुरुआत और महात्म के बारे में कई पौराणिक कथाएं एवं किंवदंतियां प्रसिद्ध हैं। इस साल कांवड़ यात्रा 25 जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे स्थगित कर दिया गया है।

    English summary
    sc asks uttar pradesh government to take action on attempt to take out kanwar yatra
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X