• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, ये 8 नाम हैं शामिल

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 28 जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में आठ प्रत्याशियों का नाम शामिल है। सपा ने कासगंज जिले की पटियाली विधानसभा के लिए नादिरा सुल्तान को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि बदायूं विधानसभा से रईस अहमद को टिकट दिया गया है। इसके अलावा सीतापुर जिले की सिघौली विधानसभा सीट से हरगोविंद भार्गव को पार्टी को प्रत्याशी बनाया गया है। लखनऊ की मलिहाबाद विधानसभा सीट से सुशीला सरोज, जबकि मोहनलालगंज से अम्ब्रीश पुष्कर को टिकट दिया गया है। कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा सीट से प्रभाकर पांडेय को टिकट दिया गया है, जबकि कानपुर नगर की कानपुर कैंट विधानसभा सीट से मौ. हसन रूमी को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा बांदा जिले की बांदी विधानसभा सीट के लिए मंजुला सिंह को टिकट दिया गया है।

    UP Election 2022: SP ने 8 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, इन्हें मिला टिकट | वनइंडिया हिंदी
    samajwadi party releases 8 candidates list for UP assembly election 2022

    समाजवादी पार्टी ने अब तक यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों में से 262 सीटों पर प्रत्याशियों को उतार चुकी है। इससे पहले गुरुवार को पार्टी ने 56 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। वहीं, दूसरी लिस्ट में 39 सीटों जिनमें प्रतापगढ़, इटावा, प्रयागराज, अमेठी और रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी, जबकि पहली सूची में समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 159 नामों घोषणा की थी।

    यूपी चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस ने खेला ब्राह्मण कार्ड, गायत्री और मधु त्रिपाठी को पार्टी में किया शामिलयूपी चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस ने खेला ब्राह्मण कार्ड, गायत्री और मधु त्रिपाठी को पार्टी में किया शामिल

    यूपी में कब-कब है वोटिंग, कब आएंगे परिणाम

    उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर वोट पड़ेंगे। 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

    Comments
    English summary
    samajwadi party releases 8 candidates list for UP assembly election 2022
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X