• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: अंबेडकरनगर के जलालपुर से सपा MLA सुभाष राय BJP में शामिल, टिकट कटने से थे नाराज

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 जनवरी: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दलबदल का सिलसिला लगातार जारी है। अंबेडकरनगर जिले की जलालपुर सीट से सपा विधायक सुभाष राय ने भाजपा का दामन थाम लिया है। सुभाष राय ने सोमवार को नई दिल्‍ली स्थित भाजपा मुख्‍यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य और डा. दिनेश शर्मा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्‍यता ली। उधर, सपा ने भी भाजपा को झटका दिया। जलालाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी रहे अनिल वर्मा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

Samajwadi Party MLA from UP Jalalpur Subhash Rai joins BJP in Delhi

सुभाष राय की घर वापसी

प्रदेश अध्यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने सुभाष राय का बीजेपी में स्वागत करते हुए दावा किया कि उत्तर प्रदेश में आज कानून का राज है और वहां राष्ट्रवाद और विकास की बयार चल रही है। उन्होंने कहा, 'आज उत्तर प्रदेश में जो वातावरण निर्मित हुआ है, उसे देखते हुए सुभाष राय भाजपा में शामिल हुए हैं। यह उनकी घर वापसी है। उनके आने से भाजपा अंबेडकरनगर जनपद में और मजबूत होगी'।

सपा ने भी दिया भाजपा को झटका

उधर, सपा ने भी भाजपा को झटका दिया। जलालाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी रहे अनिल वर्मा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। समाजवादी पार्टी ने अनिल वर्मा के अखिलेश यादव से मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, ''सपा का बढ़ता कारवां ! बीजेपी नेता और शाहजहांपुर की जलालाबाद सीट से प्रत्याशी रहे अनिल वर्मा सपा की विचारधारा से प्रभावित होकर हुए पार्टी में शामिल। आपका हार्दिक स्वागत!''

BJP छोड़ सपा में शामिल हुए विधायक जितेंद्र वर्मा को अखिलेश ने बनाया आगरा का जिलाध्यक्षBJP छोड़ सपा में शामिल हुए विधायक जितेंद्र वर्मा को अखिलेश ने बनाया आगरा का जिलाध्यक्ष

बता दें, 2017 के विधानसभा चुनाव में जलालापुर से बसपा के टिकट पर रितेश पांडेय विधायक चुने गए थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने उन्हें अंबेडकरनगर संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बना दिया। चुनाव में जीत दर्ज के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जलालापुर सीट पर हुए उपचुनाव में सुभाष राय सपा के टिकट पर विधायक बने। सांसद रितेश पांडेय के पिता राकेश पांडेय हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। वह वर्ष 2002 में सपा के टिकट पर जलालपुर से विधायक भी निर्वाचित हुए थे। सपा में शामिल होने से उनका जलालपुर से टिकट लगभग तय माना जा रहा है। इधर, सुभाष राय ने सपा को झटका देते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया।

Comments
English summary
Samajwadi Party MLA from UP Jalalpur Subhash Rai joins BJP in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X