• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

WHO ने योगी सरकार को सराहा तो सपा ने साधा निशाना, कहा- 'प्राण वायु' की कालाबाजारी तक नहीं रोक पा रही

|

लखनऊ, मई 12: ग्रामीण इलाकों में योगी सरकार के कोरोना ट्रेसिंग मॉडल को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सराहा है। तो वहीं, समाजवादी पार्टी ने प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को लेकर योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। इतना ही नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा सराहे जाने को झूठा बताते हुए लिखा, 'तड़पते नागरिकों को दरकिनार कर अपनी शान में कसीदे पढ़ने वाली बीजेपी सरकार असलियत में 'प्राण वायु' की कालाबाजारी तक नहीं रोक पा रही, शर्मनाक!'

Samajwadi Party criticizes Yogi government for lack of oxygen

प्राण वायु की कालाबाजारी तक नहीं रोक पा रही: सपा
समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल फेसबुक पेज ऑक्सीजन की कमी की खबरों वाली अखबारों तस्वीरें शेयर की गई है। साथ ही लिखा है कि, 'झूठे दावे कर डब्ल्यूएचओ की वाह वाही का हवाला दे मरते और तड़पते नागरिकों को दरकिनार कर अपनी शान में कसीदे पढ़ने वाली बीजेपी सरकार असलियत में 'प्राण वायु' की कालाबाजारी तक नहीं रोक पा रही, शर्मनाक! सीएम के गृह जनपद गोरखपुर में 40 हजार रुपए का बेचा जा रहा ₹ 7 हजार का सिलेंडर। राजधानी लखनऊ में प्लांट को ही मनमाने दामों पर बेची जा रही ऑक्सीजन। अलीगढ़ में ₹ 23 हजार का ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जीएसटी लगने के बाद ₹90 हजार का मिल रहा। मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई का संतुलन बनाने के लिए प्रदेश व्यापी रोड मैप बना इसे जल्द से जल्द दुरुस्त करे सरकार।

कोरोना ट्रेसिंग मॉडल को डब्ल्यूएचओ ने सराहा
दरअसल, ग्रामीण इलाकों में राज्य सरकार के कोरोना ट्रेसिंग मॉडल को डब्ल्यूएचओ ने सराहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी वेबसाइट पर यूपी सरकार के कोविड प्रबंधन की खुलकर तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ ने यूपी के ग्रामीण इलाकों में कोरोना को रोकने के लिए चलाए जा रहे महा अभियान की चर्चा करते हुए रिपोर्ट में बताया है कि राज्य सरकार ने किस तरह से 75 जिलों के 97941 गांवों में घर-घर संपर्क कर कोरोना की जांच करने के साथ आइसोलेशन और मेडिकल किट की सुविधा उपलब्ध कराई।

ये भी पढ़ें:- भाजपा सरकार ने टीका उत्सव तो मना लिया, लेकिन व्यवस्था नहीं की, Priyanka Gandhi ने कहाये भी पढ़ें:- भाजपा सरकार ने टीका उत्सव तो मना लिया, लेकिन व्यवस्था नहीं की, Priyanka Gandhi ने कहा

डब्ल्यूएचओ की टीम खुद जाना कोविड मैनेजमेंट का हाल
प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सरकार के कोविड मैनेजमेंट को धरातल पर परखने के लिए यूपी के ग्रामीण इलाकों में 10 हजार घरों का दौरा किया। डब्ल्यूएचओ की टीम ने खुद गांवों में कोविड मैनेजमेंट का हाल जाना। कोरोना मरीजों से उनको मिल रही चिकित्सीय सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों ने फील्ड में काम कर रही 2 हजार सरकारी टीमों कामकाज की गहन समीक्षा भी की है।

English summary
Samajwadi Party criticizes Yogi government for lack of oxygen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X