• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'बड़े दलों के साथ नहीं रहा है हमारा अनुभव अच्छा', अखिलेश यादव ने कहा

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होने हैं, उससे पहले राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुट गई है। तो वहीं, किसान आंदोलन के समर्थन में सड़क पर उत्तरे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया है। अखिलेश ने कहा, 'बड़े दलों के साथ हमारा अनुभव अच्छा नहीं रहा है, इसलिए अगले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।'

    UP Assembly Elections 2022: Akhilesh Yadav बोले, बड़े दलों से नहीं होगा Alliance | वनइंडिया हिंदी

    Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav says Our experience has not been good with big parties

    बता दें कि अखिलेश यादव पिछले चुनावों में पहले कांग्रेस फिर बसपा से गठबंधन का असफल प्रयोग कर चुके है। तो वहीं, अब उन्होंने यह साफ कर दिया कि अब यूपी में सपा किसी अन्य बड़े दल से कोई गठबंधन नहीं करेगी। इसकी बजाए छोटे दलों से गठजोड़ किया जाएगा। दरअसल, समाजवादी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुटी है और पार्टी अब पूर्व की स्थितियों को दोहराने के मूड में नहीं है।

    बता दें, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर थे वहीं उन्होंने ये बात कही। यहां उन्होंने भाजपा की केंद्र व यूपी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। भीड़ से घिरे अखिलेश ने चुटकी लेते हुए पूछा कि भाजपा सरकार के किसान कौन हैं? तो फौरन भीड़ से आवाज आई अडानी और अंबानी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आजमगढ़ के साथ भेदभाव करती है। दोहरे चरित्र के कारण सपा सरकार में शुरू की गई परियोजनाओं को जानबूझ कर अधूरा रखा जा रहा है। इसका खामियाजा यहां के नागरिकों को उठाना पड़ रहा है।

    'पूरे प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हैं'

    वहीं किसान आंदोलन के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा भाजपा कहती थी कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन इतने साल गुजर गए, अब तक किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। यदि हुई होती तो आज किसान आंदोलन को विवश नहीं हुए होते, देश में बेरोजगारी बढ़ी है, रोजगार कम हुए हैं, रोजगार तभी बढ़ता है जब देश की तरक्की होती है।

    ये भी पढ़ें:- किसानों के विकास से परेशान है कुछ लोग, मेरठ में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav says Our experience has not been good with big parties
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X