• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

साध्वी प्राची ने कहा- लखनऊ की मस्जिद में जाकर हवन करूंगी, फिर अपने बयान से मुकरीं

|

मुरादाबाद। प्रदेश के मथुरा में मंदिर में नमाज पढ़ने की घटना पर विश्व हिंदू परिषद नेता साध्वी प्राची ने शुक्रवार को कहा कि वह लखनऊ जा रही हैं, वहां वह मस्जिद में हवन करेंगी। हलांकि बाद में साध्वी प्राची ने अपने बयान का खंडन कर दिया। बरेली से लखनऊ जाते समय साध्वी प्राची मुरादाबाद में रुकी थीं जहां उन्होंने मीडिया से कहा कि भाईचारा के नाम पर एक गैंग है जिनके लोग मंदिर में जाकर नमाज पढ़ने का बात कर रहे हैं, समाज में भाईचारा बनाए रखने के लिए हिंदुओं को भी मस्जिद में जाकर हवन करना चाहिए।

Sadhvi Prachi said she will do havan in mosque of Lucknow

साध्वी प्राची ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंदिर में नमाज पढ़कर जो भाईचारा स्थापित करना चाहते हैं, ऐसे लोगों का हिंदुस्तान के अंदर एक गैंग है। भाईचारा कायम ही करना है तो मंदिरों को तोड़कर जिन मस्जिदों का निर्माण किया गया है उनको गिरा देना चाहिए। कहा कि मैं लखनऊ जा रही हूं, वहां सबसे पुरानी मस्जिद में जाकर मैं हवन करूंगी। हवन से हवा का प्रदूषण भी कम होगा और भाईचारा भी बढ़ेगा। कहा कि भाईचारा गैंग को भी मस्जिद में हवन कार्यक्रम में वो आमंत्रित करेंगी। लेकिन बाद में साध्वी प्राची अपने बयान से मुकर गईं।

लव जिहाद के मुद्दे पर साध्वी प्राची ने कहा कि देशभर में यह साजिश बहुत पहले से हो रही है। कहा कि इसके लिए विदेशों से फंडिंग हो रही है और मदरसों में इसकी तालीम दी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने लव जिहाद के दोषियों को चौराहे पर फांसी देने की मांग कर दी। कहा कि इस पर सख्त कानून बनाने की जरूरत है। साध्वी प्राची ने देश में जनसंख्या कानू बनाने पर जोर दिया और कहा कि दो बच्चों का कानून बनना जरूरी है।

क्या यूपी में सच में हो रहा लव जिहाद? कानपुर मामले की पड़ताल में सामने आई ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sadhvi Prachi said she will do havan in mosque of Lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X