• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जेवर विधानसभा सीट से अब चुनाव नहीं लड़ेंगे आरएलडी उम्मीदवार बनाए गए अवतार सिंह भड़ाना, सामने आई ये वजह

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 20 जनवरी। पिछले हफ्ते राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) में शामिल हुए भाजपा के पूर्व विधायक अवतार सिंह भड़ाना उत्तर प्रदेश की जेवर सीट से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अवरात सिंह के करीबी ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उन्होंने जेवर सीट से अपना नामांकन वापस लेने का फैसला किया है। बता दें कि भड़ाना का हाल ही में कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था।

Avtar Singh Bhadana

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही आरएलडी ने पिछले हफ्ते अपने 29 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें भड़ाना को गौतम बुद्ध नगर जिले की जेवर सीटे से आरएलडी का उम्मीदवार बनाया गया था। भड़ाना ने इससे कुछ दिनों पहले ही भाजपा छोड़ आरएलडी का दामन थामा था।उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुजफ्फरनगर जिले के मीरापुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के सतारा में गर्भवती वन रेंजर को बुरी तरह पीटने वाले दंपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भाजपा में शामिल होने से पहले वह फरीदाबाद से कांग्रेस के चार बार के सांसद रह चुके हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 चरणों में चुनाव होगा, जबकि चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे। वर्तमान में भाजपा के धीरेंद्र सिंह जेवर विधानसभा से विधायक हैं। जेवर में 10 फरवरी को ही चुनाव होगा, इस विधानसभा में 3.46 लाख वोटर हैं। भाजपा ने जेवर में जिस तरह विकास की घोषणाएं की हैं, उससे इस सीट पर किसी और पार्टी के उम्मीदवार की जीत काफी मुश्किल दिखाई दे रही है। बता दें कि जेवर में भारत का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनना शुरू हो चुका है, जिसका उद्घाटन हाल ही में पीएम मोदी और सीएम योगी ने किया था।

Comments
English summary
RLD candidate Avtar Singh Bhadana will no longer contest from Jewar assembly seat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X