• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BSP के बागी MLA हाकिम लाल बोले- मायावती जी अगर हमारी चिंताओं पर ध्यान दें तो साथ होने का विचार कर सकते हैं

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी के पांच विधायकों ने बागी तेवर अपना लिए हैं। बुधवार को बसपा के पांच विधायकों ने पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी के प्रस्तावक से नाम वापस ले लिया है। इन विधायकों ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद नाम वापस लिया है। बसपा के बागी विधायक हाकिम लाल बिंद की इस मामले में प्रतिक्रिया सामने आई है। हाकिम लाल ने कहा कि 'मायावती जी, जो बीजेपी के खिलाफ थीं, अब बीजेपी का समर्थन चाह रही हैं और राज्यसभा चुनावों के लिए मेरे निर्वाचन क्षेत्र से नए उम्मीदवार की तलाश कर रही हैं। इससे मुझे अपमान महसूस होता है। अगर वह हमारी चिंताओं पर ध्यान देती हैं तो हम बसपा के साथ होने पर विचार कर सकते हैं।

rebel BSP MLA Hakim Lal statement on 6 BSP MLA withdrawing support from party

3 नवंबर को होने हैं राज्यसभा चुनाव

बता दें, 3 नवंबर को यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। यूपी में राज्यसभा के लिए बसपा के प्रत्यशी रामजी गौतम के लिए 10 विधायकों ने प्रस्ताव किया था। 10 में से पांच ने बुधवार को नाटकीय ढंग से विधानसभा पहुंच कर अपना प्रस्ताव वापस ले लिया। इसे बसपा के लिए बड़ा झटका और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का मास्टरस्ट्रोक कहा जा रहा है। जिन पांच विधायकों ने बसपा से बगावत करते हुए बसपा प्रत्याशी के प्रस्तावकों से नाम वापस लिया है, उनमें असलम चौधरी, असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, गोविंद जाटव के नाम शामिल हैं।

अखिलेश से मुलाकात के बाद लिया फैसला

बुधवार सुबह इन पांचों विधायकों ने अखिलेश यादव से काफी देर तक बैठक की। मुलाकात करके बाहर आए विधायक सीधा विधानसभा पहुंचे और यहां प्रस्तावक से अपना प्रस्ताव वापस ले लिया। इनका कहना है कि फर्जी तरीके से दस्तखत कर उनको प्रस्तावक बना दिया गया। ​फिलहाल, बसपा सुप्रीमो मायावती की इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले मायावती को झटका, बागी हुए BSP के पांच विधायक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rebel BSP MLA Hakim Lal statement on 6 BSP MLA withdrawing support from party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X