• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में 2022 के विधानसभा में 2017 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी BJP: राजनाथ सिंह

|

लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को भाजपा की एक द‍िवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ किया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने दावा किया कि 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 2017 की अपेक्षा अधिक सीटों पर विजय प्राप्‍त करेगी। बता दें, कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं, 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 312 सीटें, जबकि इसके सहयोगी अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को क्रमश: 9 और 4 सीटें मिली थी।

Rajnath Singh says All parties were divided but it is only BJP which was not divided ever

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति सिर्फ बीजेपी में ही अध्यक्ष बन सकता है। सहज और सरल व्यक्ति वही है जो मन से बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश की राजनीति से मैं लंबे समय से जुड़ा हूं, जब यूपी के किसी कार्यक्रम में होता हूं तो स्वयं को पद की सीमाओं में नहीं बांध के रख पाता हूं। राजनाथ सिंह ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन के बाद लोगों का विश्वास बीजेपी के प्रति बढ़ा था। लोगों ने साथ दिया, जिसके बाद पहली बार कल्याण सिंह के नेतृत्व में सरकार बनी। बीजेपी ऐसी पार्टी नहीं है कि जो सत्ता हासिल करने वाले कार्यकर्ताओं का झुंड हो।

राजनाथ सिंह ने कहा, 'पहले हम नारा लगाते थे चप्पा-चप्पा बीजेपी, तब लगता था कि कभी सरकार बनेगी और आज देखिए ये नारा सही साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदुस्तान की अन्य पार्टियों से अलग पार्टी है। आज देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा बनी है। वहीं, उन्होंने कहा क‍ि कई कार्यकर्ताओं के मन में होता होगा कि लंबे समय से पद नहीं मिल रहा है, लेकिन विश्वास रखें कि बीजेपी में देर हो सकती है लेकिन अंधेर नहीं हो सकती है।

बता दें, बीजेपी की नवगठित प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित की गई। बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भी भाग ल‍िया। पंचायत चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत क‍िया। इसमें मोदी सरकार की छह वर्ष की उपलब्धियां, किसानों, महिलाओं और युवाओं के कल्याण एवं रोजगार से जुड़ी योजनाओं को शामिल किया गया। योगी सरकार की ओर से चार साल में प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, गरीब कल्याण के क्षेत्र में लागू योजनाओं को भी राजनीतिक प्रस्ताव में शामिल कर मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

सोनभद्र को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिया मेडिकल कॉलेज का तोहफा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh says All parties were divided but it is only BJP which was not divided ever
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X