• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के इन जिलों में अगले 3 घंटों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने गुरुवार को बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन घंटों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के वाराणसी, प्रयागराज, सुल्तानपुर, अयोध्या, अमेठी, इटावा, एटा में बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही कासगंज, हाथरस, अलीगढ़ और बुलंदशहर में भी गर्मी से राहत मिल सकती है।

जानिए क्या है अयोध्या के राम मंदिर का अबतक का पूरा इतिहास

गुरुवार सुबह से ही चल रही तेज हवाएं

गुरुवार सुबह से ही चल रही तेज हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भागों पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के साथ चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है। मॉनसून की अक्षीय रेखा बंगाल की खाड़ी पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र तक पहुंच रही है। इस वजह से प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में गुरुवार सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं, जिसे मौसम खुशनुमा बना हुआ है।

यूपी के 16 जिलों में 536 गांव बाढ़ से प्रभावित

यूपी के 16 जिलों में 536 गांव बाढ़ से प्रभावित

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के 16 जिलों में 536 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। राहत आयुक्त संजय गोयल ने बुधवार को कहा, 'वर्तमान में 16 जनपदों के 536 गांवों बाढ़ से प्रभावित हैं। पलिया कलां-लखीमपुरखीरी में शारदा नदी, तुर्तीपार-बलिया में सरयू नदी, बर्डघाट-गोरखपुर में राप्ती नदी, एल्गिनब्रिज-बाराबंकी और अयोध्या में सरयू (घाघरा) नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।'

मुंबई में लगातार बारिश से हालात खराब

मुंबई में लगातार बारिश से हालात खराब

बता दें, मुंबई में लगातार भारी बारिश और आंधी से हालात काफी खराब हो गए हैं। कई जगहों पर जलजमाव के कारण ट्रैफिक जाम है। वहीं, दक्षिण मुंबई में भी कई जगहों पर जलभराव है, मुंबई, ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। कई जगहों पर भारी बारिश और आंधी की वजह से गाड़ियों पर पेड़ गिरने की कई घटनाएं सामने आई तो कई जगहों पर गाड़ियां पलट गईं।

यूपी में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना वायरस के 4,473 नए मामले, 50 मरीजों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rain and lightning very likely to occur at these district of uttar pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X